CM Kejriwal Took Meeting: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम अर्बन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड (Delhi Urban Shelter Improvement Board) की बैठक हुई। इस दौरान बोर्ड ने जनता से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों को बैठक में उठाया। दिल्ली के बेघरों के लिए सरकार ने कई अहम फैसले लिए है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने रैन बसेरों में रहने वाले बेघर परिवारों को तीन वक्त का पौष्टिक खाना मुफ्त में देने का फैसला किया है। इसके लिए जल्द ही टेंडर जारी किया जाएगा। वहीं झुग्गी और झोपड़ी के अंदर बने शौचालयों के रखरखाव के लिए नई एजेंसी को टेंडर दे दिया गया है। 

सुल्तानपुर माजरा में बनेगा मिनी स्टेडियम

इसके अलावा, सुल्तानपुर माजरा में मिनी स्टेडियम बनाने को लेकर जमीन देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई। बता दें कि यह मिनी स्टेडियम बन जाने से अनुसूचित जाति-जनजाति के बच्चों को वहां विश्व स्तरीय खेलों की ट्रेनिंग मिल सकेगी। साथ में ओलंपिक व कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतकर देश का नाम रोशन कर पाएंगे। 

सीएम केजरीवाल बोले- भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली सरकार के किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। भ्रष्टाचार से जुड़े मामले जब भी सामने आते हैं, तो डूसिब बोर्ड उनके खिलाफ सख्त रुख अपनाता है। सीएम केजरीवाल ने एंटी करप्शन ब्यूरो को आय से ज्यादा संपत्ति वाले मामलों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। डूसिब से सेवानिवृत्त अधिकारी लव भाटिया भी आय से अधिक संपत्ति मामले में घिरे हुए हैं। एसीपी उनके खिलाफ जांच करेगी और पता करने की कोशिश करेगी कि क्या उनके पास आय से अधिक संपत्ति थी। 

डूसिब कई बेघरों की करता मदद 

दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डूसिब) बेघर लोगों को जरूरी सहायता देने के लिए 197 आश्रय गृहों का संचालन करता है। यह सुविधाएं आश्रय प्रबंधन एजेंसियों द्वारा 24 घंटे प्रदान की जाती है। रैन बसेरों को चलाने और उनके प्रबंधन के लिए डूसिब को करीब 72.32 करोड़ रुपये का बजट दिया गया था