Logo
ED Raid in Delhi: आतिशी ने मंगलवार को ईडी को चुनौती भी दी है कि वो सच को सामने रखे। उन्होंने कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट में भी अपील की है कि ऑडियो और वीडियो ईडी के सामने रखे।

ED Raid in Delhi: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आज ईडी ने कई आप नेताओं के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापामारी की। इनमें सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार और शलभ कुमार सहित कई नेताओं का नाम शामिल है। वहीं, जल बोर्ड के पूर्व मेंबर घर पर भी छापेमारी हो रही है। यह छापेमारी मनी लांड्रिंग के मामले में की जा रही है। खास बात है कि यह छापामारी मंत्री आतिशी की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले हुई है। ऐसे में आतिशी ने इस छापेमारी को 'डराने' की साजिश बता दी है।

आतिशी बोली- आप को डराने की कोशिश की जा रही

मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ईडी ने हमारे कई नेताओं के घर पर सुबह सात बजे छापामारी शुरू कर दी ताकि हम डर जाएं, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने सवाल उठाया है कि भाजपा क्यों डरा रही है। मोदी सरकार जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है।

ईडी को भी घेरा 

मंत्री आतिशी ने ईडी को भी घेरा। उन्होंने कहा कि ईडी के किसी भी केस को साबित करने के लिए तीन तरह के साक्ष्य होते हैं। पहला पैसे की रिकवरी, दूसरा साक्ष्य कोई पुख्ता सबूत का होना और तीसरा साक्ष्य गवाही। उन्होंने कहा कि ईडी ने दो साल की जांच में एक रुपये तक की रिकवरी नहीं की और न ही कोई पुख्ता सबूत हासिल किया। उन्होंने कहा कि ईडी का सारा केस सिर्फ स्टेटमेंट्स पर टिका है। आतिशी ने कई स्टेटमेंट्स का हवाला देकर ईडी पर आप पार्टी को फंसाने के लिए झूठा बयान देने पर दबाव बनाने का आरोप लगाया। कहा कि इस फर्जीवाड़े को छिपाने के लिए ईडी अब सीसीटीवी फुटेज की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी डिलीट कर रही है।

ईडी से पूछे ये दो सवाल

उन्होंने ईडी से दो सवाल पूछे। पहला सवाल यह पूछा कि ईडी क्या छिपाना चाहती है। वहीं दूसरे सवाल में ईडी से पूछा कि आपने कितनी स्टेटमेंट्स ली हैं, कितनी स्टेटमेंट्स सीसीटीवी में रिकॉर्डिड हैं और उनमें से कितनी फुटेज में ऑडियो मौजूद है। 

आप पार्टी का केंद्र सरकार पर निशाना

आप पार्टी का आरोप है कि केंद्र सरकार के इशारे पर ईडी उनकी पार्टी के नेताओं को परेशान कर रही है। दिल्ली शराब नीति घोटाले में भी पार्टी के शीर्ष नेताओं के खिलाफ ईडी की कार्रवाई जारी है। सीएम केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी से डरती है। यही कारण है कि उसके नेताओं को चुनाव प्रचार से रोकने के लिए परेशान किया जा रहा है। 

आप नेताओं के खिलाफ होगा ईडी का एक्शन 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने आप नेता आतिशी द्वारा की घई प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाए गए आरोपों को नकार दिया है। इस मामले में ईडी आप नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर करेगी। 

राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ बोली- ईडी का जांच सीसीटीवी कैमरों में हो

आप पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि यह हमारे मंत्री आतिशी की कल की घोषणा का जवाबी हमला है। ईडी की ओर से इन मामलों में जो जांच की जा रही है, हम उसे उजागर करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला है कि ईडी का जांच सीसीटीवी कैमरों की निगरानी के अंदर हो। वो भी वीडियो और ऑडियो के प्रारूप के रूप में हो। यह कहना काफी दुर्भाग्यपूर्ण होगा कि ईडी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अमल में नहीं ले रही है। अभी तक हमारे किसी भी नेता के पास से एक भी रुपये को बरामद नहीं किया गया है। 

5379487