Delhi Corona Update: राष्ट्रीय राजधानी में दो महीने बाद कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 63 नए मामले सामने आए हैं। बीते साल मई के बाद कोरोना के कल एक दिन में इतने मामले दर्ज हुए हैं। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं भी बढ़ने लगी है। सबसे बड़ी यह है कि इस बार उत्तर भारत के राज्यों में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है, जबकि दक्षिण में केस में कमी आई हैं। 

कोरोना मामलों में हुई बढ़ोतरी 

राजधानी में पिछले 15 दिनों के अंदर कोरोना के 459 मामले दर्ज हुए हैं। उससे पहले यह आंकड़ा 191 का ही था। सिर्फ यहीं नहीं, उससे पहले केवल 91 कोरोना के मामले ही मिले थे। इस तरह मौसम के बदलाव के बीच कोरोना केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जब भी मौसम में बदलाव आता है, तो कोरोना के मामले भी बढ़ने लगते हैं। 

जनवरी में आए थे इतने मामले 

राजधानी में जनवरी महीने में कोरोना के 21 मामले दर्ज किए गए थे। इस दौरान हरियाणा में कोरोना के 5 नए मामले दर्ज हुए थे, लेकिन किसी की भी मौत नहीं हुई थी।आईएनएसएसीओजी के मुताबिक, देश में 30 दिसंबर को सबसे ज्यादा 841 कोरोना के मामले दर्ज हुए थे। अब एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते मामले स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा रहे हैं।

बता दें कि साल 2020 में कोरोना की लहर आने से कई लोगों की जान चली गई थी ऐसा इसलिए क्योंकि उनको ऑक्सीजन की सुविधा नहीं मिल पाई थी। वहीं, कई बच्चे अनाथ भी हो गए थे। इन बच्चों के लिए सरकार की ओर से कई सुविधाएं भी दी गई थी। 

कोरोना के लक्षण

-लगातार खांसी आना 

-बुखार होना 

-जल्दी थकान हो जाना 

-नाक बंद होना 

-नाक बहना 

-गले में खराश और दर्द होना 

-सिर में दर्द होना 

-सांस लेने में तकलीफ होना