Delhi Covid-19 Update:  देशभर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने नए साल के स्वागत के बीच लोगों की चिंता बढ़ा दी है। वहीं अब राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन अभी राजधानी में कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। इसकी वजह से कोरोना के टेस्ट में इजाफा हुआ है। शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 11 नए मरीज मिले है। वहीं 7 मरीज ठीक हुए हैं। फिलहाल, दिल्ली में एक्टिव मरीजों की 51 हैं और अब तक कुल मरीजों की संख्या 20,14,467  हो चुकी है। अभी तक दिल्ली में कोरोना से एक की मौत हो गई है। 

आने वाले दिनों में कोरोना के सब-वेरिएंट का खतरा बढ़ेगा 

जब से कोरोना का नया वेरिएंट आया है, तब से समय-समय पर इसके वेरिएंट में बदलाव दिखाई दे रहा है। अभी फिलहाल दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 2 मरीज है और जेएन.1 का एक मरीज था, जो अब पूरी तरह से स्वस्थ है। हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि आने वाले दिनों में कोरोना के सब वेरिएंट के संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। यह पुराने वेरिएंट की जगह लेगा। लेकिन इस वेरिएंट में मरीज को कोई गंभीर बीमारी नहीं हो रही है। 

कोरोना का सब-वेरिएंट ज्यादा खतरनाक नहीं

डॉक्टर जुगल किशोर का कहना है कि दुनिया में जहां भी कोरोना का सब-वेरिएंट पाया गया है, वहां से अभी तक कोई सीवियर बीमारी का खतरा नहीं पाया गया है, यह सबसे अच्छी बात है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हमें कोरोना के नियमों का पालन करना चाहिए। सर्दी के मौसम में कई तरह के वायरस फैलते रहते हैं। अगर इनसे में बचाव नहीं किया गया, तो हम इन वायरस का शिकार हो सकते हैं। देशभर में जहां एक तरफ नए साल के जश्न को लेकर उत्साह है, तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।