Electricity Transformer Thief: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बिजली के ट्रांसफार्मर और उनके सामान को चुराने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से एक देशी पिस्तौल, तीन जिंदा कारतूस, कुछ चुराए गए ट्रांसफार्मर, उपकरण और अन्य बिजली के उपकरण बरामद हुए हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान इंतेजार अली और मोहम्मद गुफरान के रूप में की गई है। इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने विभिन्न थानों में दर्ज 20 चोरी के मामले सुलझाने का दावा किया है।

क्राइम ब्रांच ने शिकायत के बाद लिया एक्शन

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, अपराध, संजय भाटिया ने बताया कि इस सर्दी में दिल्ली के बाहरी इलाके से बिजली के ट्रांसफार्मर की कई चोरी की सूचना मिली थीं। उन्होंने कहा कि शिकायतों के बाद क्राइम ब्रांच को अपराधियों को गिरफ्तार करने और चोरी की गई वस्तुओं को बरामद करने का निर्देश दिया गया। जिससे की इस तरह की होने वाली चोरियों पर अंकुश लगाया जा सके।

शाहबाद डेयरी से किया गिरफ्तार

भाटिया ने कहा कि 9 जनवरी को क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि दो लोग एक ऑटो रिक्शा में बाहरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में सुनसान जगहों की रेकी करने आएंगे, जहां से वे ट्रांसफार्मर चोरी कर सकते हैं। सूचना के बाद शाहबाद डेयरी इलाके में जाल बिछाया गया।

पुलिस के मुखबिर ने दोनों की पहचान की, जिसके बाद टीम ने आरोपियों को मौके पर दबोच लिया। इंतेजार और गुरफान इलाके में ऑटो से घूम रहे थे। इस दौरान उनके पास से तीन जिंदा कारतूस के साथ एक देशी पिस्तौल बरामद की गई। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके खिलाफ संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया।