Logo
क्राइम ब्रांच ने एक बड़ी लूट को नाकाम किया है। क्राइम ब्रांच ने एक कलेक्शन एजेंट से 80 लाख रुपये लूटने की योजना बना चुके तीन बदमाशों को अरेस्ट किया है।

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बड़ी लूट को नाकाम किया है। क्राइम ब्रांच ने एक कलेक्शन एजेंट से 80 लाख रुपये लूटने की योजना बना चुके तीन बदमाशों को अरेस्ट किया है। जांच में पता चला कि आरोपी पहले भी लूटपाट के 15 से अधिक मामलों में शामिल रहे हैं। इनके कब्जे से एक पिस्तौल, आठ कारतूस और एक फर्जी नंबर प्लेट वाली चोरी की स्कूटी बरामद हुई है। पकड़े गए बदमाशों के नाम मोहम्मद शरीफ, किशन और समीर बताए गए हैं।

कलेक्शन एजेंट से लूटना चाहते थे 80 लाख रुपये

पुलिस के अनुसार, लुटेरों ने कृष्णा नगर इलाके में एक कारोबारी के कैश कलेक्शन एजेंट से करीब 80 लाख कैश लूटने की साजिश रची थी। इस इनपुट के बाद कृष्णा नगर इलाके में छापेमारी की गई और तीन बदमाशों को दबोच लिया गया। तीनों वहां योजना को अंजाम देने के लिए स्कूटी पर सवार होकर पहुंचे थे।

पूछताछ में किया खुलासा

पूछताछ के दौरान आरोपी मो. शरीफ ने खुलासा किया कि उसे अपनी पत्नी की गर्भावस्था के कारण पैसे की जरूरत थी। इसलिए उसने किशन नाम के एक कुख्यात बदमाश से संपर्क किया। उससे वह मंडोली जेल में एक ही वार्ड में रहने के कारण जानता था। इसके बाद दोनों ने इलाके में नकदी लूटने की साजिश रची।

इसके लिए उन्हें चोरी की गाड़ी की जरूरत थी, जिसके लिए उन्होंने समीर से संपर्क किया। उसके पास चोरी की स्कूटी थी, जो उसने करीब 3-4 महीने पहले दिलशाद कॉलोनी इलाके से चुराई थी। अपनी पहचान छिपाने और पुलिस को गुमराह करने के लिए स्कूटी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाई और साजिश को आगे बढ़ाते हुए नकदी लूटने के लिए कृष्ण नगर पहुंचे, लेकिन पुलिस टीम ने लूट को अंजाम देने से पहले ही उन्हें धर दबोचा। शरीफ पहले भी एक डकैती के मामले में शामिल रहा है। कन्हैया झा उर्फ किशन पूर्व में लूटपाट के 13 मामलों में शामिल रहा है। तीसरा आरोपी समीर उर्फ आरिफ भी पूर्व में एक मुकदमे में लिप्त रहा है।

5379487