Logo
Himanshu Bhau Gang: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हिमांशु भाऊ गैंग पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। क्राइम ब्रांच ने हिमांशु उर्फ भाऊ गैंग के खिलाफ मकोका एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

Himanshu Bhau Gang: पश्चिमी जिले के तिलक नगर इलाके में 6 मई की शाम को एक कार शोरूम पर हुई गोलीबारी की एक घटना के बाद क्राइम ब्रांच ने हिमांशु उर्फ भाऊ गैंग के खिलाफ मकोका एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का मानना है कि तीनों बदमाशों ने व्यापारियों के समुदाय के बीच भाऊ गैंग का आतंक पैदा करने के लिए शोरूम के अंदर और बाहर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इस घटना में छह लोग घायल हुए थे।

हिमांशु भाऊ गैंग के खिलाफ लगा मकोका

एडिशनल सीपी संजय भाटिया के अनुसार, कार शोरूम के मालिक मनोज मलिक के बयान पर केस तिलक नगर थाने में दर्ज किया गया था। बाद में जांच क्राइम ब्रांच को सौंपा गया। वारदात के दौरान हमलावरों ने खुद को हिमांशु भाऊ गिरोह से बताते हुए एक पर्ची भी छोड़ी थी। इसके अलावा अगले दिन शिकायतकर्ता को अंतरराष्ट्रीय वीआईपी नंबर से एक धमकी भरा कॉल भी आया था। कॉल करने वाले ने खुद को हिमांशु भाऊ बताया और शिकायतकर्ता से पांच करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी।

इसके बाद मामले में आईपीसी की धारा 387 भी जोड़ी गई। 14 मई को मामले की आगे की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी। जांच के दौरान यह पाया गया कि हिमांशु उर्फ भाऊ और उसके सहयोगियों का सिंडिकेट रंगदारी के लिए लगातार इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहा है। वह संगठित तरीके से गिरोह चला रहा है। इसी वजह से गिरोह के खिलाफ मकोका लगाया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

पुलिस शुरू की कार्रवाई

पुलिस ने इसके तहत उसके और उसके शागिर्दों की चल और अचल संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें कि गुरुवार को गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के एक सहयोगी को अमेरिका में एजेंसियों ने गिरफ्तार किया था। उसका सहयोग साहिल कुमार विदेश से भाऊ के साथ जबरन वसूली का रैकेट चलाता है।

5379487