Delhi Cyber Crime: दिल्ली में एक महिला के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है। दरअसल आरोपी ने लोन दिलवाने का झांसा देकर महिला से 39 लाख रुपये ठग लिए। महिला के बयान पर रोहिणी जिले की साइबर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले में छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक 35 वर्षीय पीड़ित महिला रोहिणी में रहती हैं। वह एक इंश्योरेंस कंपनी में डिप्टी मैनेजर हैं। कुछ दिन पहले वह स्टडी लोन के लिए सर्च कर रही थीं। 

लोन लेने के लिए वेबसाइट पर डाली थी डिटेल्स

इसी दौरान वह एक वेबसाइट पर गईं और अपना नाम, मोबाइल नंबर आदि डिटेल्स की जानकारी भर दी। इसके बाद उन्हें एक अनजान नंबर से कॉल आई। कॉलर ने अपना नाम नकुल बताया और कहा कि मैं लोन ब्रोकर हूं। नकुल ने दावा किया कि वह उन्हें लोन दिलवा देगा। महिला को 13.50 लाख रुपये का लोन चाहिए था। आरोपी ने उसके लिए भी हां कर दी। इसके बाद महिला की जानकारियां लेकर उनसे अलग-अलग औपचारिकताओं के नाम पर लाखों रुपये ले लिए। कुछ समय तक वह लोन दिलवाने के नाम पर टाल मटोल करता रहा।

70 ट्रांजैक्शन में महिला ने आरोपी को भेजी रकम

जब महिला के सब्र का बांध टूट गया तो उन्होंने नकुल से कहा कि वह उनके रुपये लौटा दे। लेकिन आरोपी कहने लगा कि वह रकम रिफंडेबल नहीं है। अगर लोन चाहिए तो और रुपये देने होंगे। अब महिला ने आरोपी को और रुपये देने शुरू कर दिए। इस तरह आरोपी ने महिला से 39 लाख रुपये का चूना लगा दिया। जानकारी के मुताबिक महिला ने यह रकम आरोपी को 70 ट्रांजैक्शन में दी। ठगी का एहसास होने पर महिला ने साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई। जिस पर मंगलवार को केस दर्ज किया गया है। जिस अकाउंट में ट्रांजैक्शन हुई है, पुलिस उसकी डिटेल्स निकालकर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें:- Delhi Crime: साइबर क्राइम करने का नया पैंतरा, WhatsApp पर RBI का लेटर भेजा और महिला से ठग लिए 10 लाख रुपये