Logo
online fraud Ghaziabad: गाजियाबाद में रिव्यू का काम करने पर मोटी कमाई का झांसा देकर साइबर ठगों ने एक शख्स से 25 लाख का चूना लगा दिए।

Cyber Fraud in Ghaziabad: दिल्ली से सटे गाजियाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां साइबर ठगों ने गूगल रिव्यू का झांसा देकर एक व्यक्ति को 25 लाख का चूना लगा दिया। जानकारी के मुताबिक पीड़ित राजनगर एक्सटेंशन सोसाइटी के रहने वाला है। ठगों ने ऑनलाइन मुनाफा दिखाकर पीड़ित से मोटी रकम ठग ली। शिकायत के मिलने पर साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।  

मोटा कमाई के नाम पर किया ठगी 

पुलिस के मुताबिक राजनगर एक्सटेंशन सोसाइटी के रहने वाले रवीश कुमार के व्हाट्सएप एक अनजान नंबर से मैसेज आया। इसमें घर बैठे कमाई करने का झांसा दिया गया। इसके लिए गूगल उन्हें गूगल पर रेस्टोरेंट और होटलों के रिव्यू करना था। पीड़ित के मुताबिक एक रिव्यू करने पर 210 रुपये आया। इसके बाद उनके पास शालिनी शर्मा नाम की रिसेप्शनिस्ट प्रोफाइल का टेलीग्राम लिंक भेजकर उससे संपर्क करने के लिए कहा गया।

ये भी पढ़ें:- साइबर ठगों से हैं परेशान तो काम आपके काम आ सकता है क्राइम ब्रांच का यह वीडियो

शर्त रखकर ट्रांसफर करवाया गया पैसा

इसके बाद 23 मई को उनके पास गूगल रिव्यू नाम से एक टेलीग्राम लिंक भेजा। जिसमें पीड़ित ने एक हजार रुपये से निवेश करना शुरू किया। जिसके बाद उन्हें 1410 रुपये मिले। अच्छी खासी कमाई देख उन्होंने मोटी रकम इन्वेस्ट करनी शुरु कर दी। इस तरह उनसे धीरे-धीरे 25 लाख ट्रांसफर करवा लिए गए।

जब उन्होंने पैसा निकालने की कोशिश की तो उनसे शर्त रखकर पैसा ट्रांसफर करवाया गया।  जब उन्हें ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की। बता दें कि साइबर ठगी का यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। लोगों को ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए, जो कम पैसे में ज्यादा मुनाफे की बात करते हैं। 

5379487