Logo
Delhi: दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में एक व्यवसायी की पत्नी को साइबर ठगों ने पैसे देने के नाम पर चूना लगा दिया। आरोपियों ने महिला के 90 हजार रुपये लूट लिए।

Delhi: दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में एक व्यवसायी की पत्नी को साइबर ठगों ने 90 हजार का चूना लगा दिया। ठगों ने व्यवसायी की पत्नी से पति के नाम पर ठगी की है। दरअसल, ठगों ने महिला को कॉल किया और फिर बड़ी चालाकी से उसे अपनी बातों में फंसा लिया है। जालसाजों ने महिला को बातों ही बातों में पूरा विश्वास में लिया कि उसके पति ने उन्हें पैसे देने के लिए कहा है।

पति के नाम पर की ठगी

जालसाजों ने 8 नवंबर को महिला को कॉल किया कि आपके पति ने पैसे देने के लिए कहा है। इस पर महिला ने कहा कि भेज दीजिए। फिर जालसाजों ने महिला को बातों में फंसा लिया और पॉपअप मैसेज भेजा, इसके साथ ही यकीन दिलाया कि इससे पैसे सीधे आपके अकाउंट में जाएंगे। आरोपियों ने महिला को कहा कि 25 हजार रुपये देने हैं। इसके बाद आरोपियों ने महिला के पास एक 20 हजार रुपये का पॉपअप मैसेज भेजा। इसके बाद फिर दूसरा मैसेज 50 हजार का भेजा।

पॉपअप मैसेज भेजकर की ठगी

इसके बाद आरोपी ने फिर महिला को कॉल की और कहा कि गलती से उसने दूसरी बार में 5000 की जगह 50 हजार भेज दिए हैं। आप 45 हजार वापस भेज दो। महिला ने आरोपी को 45 हजार रुपये वापस भेज दिए, जो रिजेक्ट हो गया। फिर महिला ने एक बार 30 हजार और 15 हजार रुपये भेज दिए। ऐसे करते हुए जालसाजों ने महिला के 90 हजार ठग लिए। महिला इस बात से बिल्कुल बेखबर थी कि उसके साथ ठगी हो रही है। महिला ने पैसे भेजने के बाद जब अपना बैंक बैलेंस चेक किया, तो उसे पता चला कि उसके अकाउंट में एक भी रुपया नहीं आया, बल्कि धोखाधड़ी करके उसके ही पैसे ठग लिए।

इसके बाद महिला ने धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस को दी। जिस पर रविवार को केस दर्ज किया गया। पुलिस जिस अकाउंट में रकम गई है और जिस नंबर से कॉल आई, दोनों की डिटेल्स निकालकर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

5379487