Logo
Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्यानगरी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई। इसी दिन दिल्ली के गीता कॉलोनी में भगवान हनुमान की मूर्ति का अनावरण किया गया।

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न पूरे भारत में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। राष्ट्रीय राजधानी में, उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के दिन यानी 22 जनवरी को दिल्ली की गीता कॉलोनी में भगवान हनुमान की 51 फुट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया गया। इस अवसर पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, सांसद गौतम गंभीर, चांदनी चौक से सांसद डॉ हर्षवर्धन सहित मंदिर कमेटी के सभी पदाधिकारी और क्षेत्र के हजारों लोग इकट्ठा हुए।

मंदिर परिसर में सजावट

गीता कॉलोनी में हनुमान जी की मूर्ति के अनावरण के अवसर पर भव्य कार्यक्रम किया गया। मंदिर परिसर को फूल, दीये और लाइटों से सजाया गया। यह अलौकिक मूर्ति दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई। राम व हनुमान के भजनों में सभी लोग लीन नजर आए। मंदिर कमेटी के सदस्यों ने बताया कि दो साल की मेहनत से हनुमान जी की 51 फुट ऊंची मूर्ति बनकर तैयार हुई है।

प्रदेश अध्यक्ष बोले- हम सभी भाग्यशाली

हनुमान जी की मूर्ति को अलौकिक और अद्भुत बताते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि इस प्रतिमा से अब गीता कॉलोनी और कृष्णा नगर क्षेत्र को नई पहचान मिलेगी। अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सचदेवा ने कहा की हम सभी लोग बेहद भाग्यशाली हैं, जो रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को देख पाए। उन्होंने कहा कि 500 सालों का इंतजार आज खत्म हो गया है। राम अपने महल में वापस लौट कर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें: Ram Lalla Pran Pratishtha के दिन दिल्ली के कई घरों में गूंजी किलकारियां, किसी ने नाम राम रखा तो किसी ने सिया

सांसद गौतम गंभीर ने क्षेत्र के लोगों को दी बधाई

हनुमान की प्रतिमा के अनावरण पर पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि लोगों की कुर्बानियों के बाद आज रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हुआ है। उन्होंने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर देशवासियों को बधाई दी है। साथ ही गीता कॉलोनी के लोगों को भी हनुमान जी की मूर्ति के अनावरण पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को भगवान राम के आदर्शों पर चलना चाहिए और उनका पालन करना चाहिए।

5379487