Dayalpur Child Kidnapped: दिल्ली के दयालपुर इलाके से अगवा सात वर्षीय बच्चे को पुलिस ने सकुशल रेस्क्यू करवाया है। बच्चा संभल, यूपी से बरामद किया गया। केस में पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। इसने बच्चे को छोड़ने के एवज में परिजनों से फिरौती की मांग की थी। रुपये नहीं देने पर बच्चे को गंगा नदी में डूबोकर मारने की कोशिश भी की गई। आरोपी वीरेश उर्फ वीरु दिल्ली के ही नेहरु विहार का रहने वाला है।

सीसीटीवी की मदद से की आरोपी की पहचान

डीसीपी जॉय टिर्की ने बताया कि 13 मार्च को दयालपुर थाने को सात वर्षीय बच्चे के अगवा होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज का विश्लेषण कर संदिग्ध की पहचान की गई। उसकी लोकेशन बुलंदशहर जिले में गंगा किनारे मिली।

पुलिस ने वहां पहुंच कर संदिग्ध आरोपी की तस्वीर लोगों को दिखाई। बाद में बच्चे की लोकेशन राजघाट गांव के पास ट्रेस की गई। आरोपी अपहृत बच्चे के साथ रेलवे स्टेशन की एक दीवार के पास छिपा नजर आया। जैसे ही उसने पुलिस को देखा वह बच्चे को छोड़ भागने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे पीछा कर दबोच लिया।

विवाद के चलते किया बच्चे को किडनैप

बच्चे का कहना है कि किडनैपर ने उसके माता पिता को फोन कर रुपये मांगे और उसे गंगा नदी में डुबोकर मारने की कोशिश भी की थी। आरोपी ने पुलिस को बताया उसका बच्चे के परिजनों से विवाद था, इसलिए उन्हें सबक सिखाने के लिए यह वारदात अंजाम दी गई। वह पीड़ित बच्चे के पड़ोस में ही रहता था।