Logo
DDA Housing Scheme 2024: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) नए साल पर 2 हजार लग्जरी फ्लैट्स की नीलामी करने जा रहा है। है। ये नीलामी ऑनलाइन होगी।

DDA Housing Scheme 2024: नए साल की शुरुआत में ही दिल्ली के लोगों को खुशखबरी मिल गई है। ये खुशखबरी खास तौर पर उन लोगों के लिए है, जो नया घर लेने का विचार कर रहे हैं। आप अपने नए साल की शुरुआत नया घर लेकर कर सकते हैं। दरअसल, दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) अपना घर बसाने का सपना देख रहे लोगों के लिए हाउसिंग स्कीम लेकर आया है। नए साल पर डीडीए 2 हजार लग्जरी फ्लैट्स की नीलामी करने की योजना बना रहा है। 

डीडीए द्वारा साल 2024 में हाउसिंग स्कीम 'पहले आओ, पहले पाओ' के साथ निकाली जा रही है। डीडीए की इस स्कीम के तहत दिल्ली में अलग-अलग स्थान पर स्थित 2 हजार प्लाटों की नीलामी होगी। इन फ्लैटों को बेचने के लिए नीलामी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी। 

डीडीए की हाउसिंग स्कीम क्या है

दिल्ली विकास प्राधिकरण ने साल 2024 में बताया है कि ये स्कीम सभी वर्ग के लोगों के लिए खास होने वाली है। इस स्कीम के माध्यम से मध्यमवर्गीय और उच्च आय वाले लोग अपनी आय के हिसाब से अब फ्लैट्स खरीद सकते हैं। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं, जो नए साल पर अपने सपनों का आशियाना खरीदना चाहते हैं, तो खबर आपके लिए काम की है। 

इस दिन से शुरू होगी नीलामी की प्रक्रिया 

डीडीए ने नए साल की हाउसिंग स्कीम में फ्लैटों की ऑनलाइन ई-नीलाम की प्रक्रिया 5 जनवरी 2024 से शुरू होगी। इस प्रक्रिया में सभी भाग ले सकते हैं। 

फ्लैट्स की कीमत क्या है 

डीडीए की ओर से जिन फ्लैट्स की नीलामी की जाएगी। उनकी कीमत 1 करोड़ रुपये से लेकर 2.5 करोड़ रुपये तक की होगी। वहीं, अगर आप इन फ्लैट्स को बयाना पर लेना चाहते हैं, तो 10 से 20 लाख रुपये देने होंगे। 

किन फ्लैटों की होगी नीलामी 

जानकारी के अनुसार, डीडीए द्वारा नीलाम किए जाने वाले 2 हजार लग्जरी फ्लैट की नीलामी 5 जनवरी 2024 से शुरू होगी। इसमें ज्यादातर HIG और MIG फ्लैट्स है। बता दें कि डीडीए की नई हाउसिंग स्कीम में मिलने वाले ज्यादातर फ्लैट्स द्वारका 19B, द्वारका सेक्टर-14 और आरके पुरम में स्थित है। 

5379487