Logo
दिल्ली सरकार ने दावा किया कि एलजी वीके सक्सेना के निर्देश पर ही रिज क्षेत्र में अवैध रूप से 1100 पेड़ काटे गए हैं। आप नेताओं ने दावा किया कि अधिकारियों से बात की और उन्होंने हमें बताया कि हमने एलजी साहब को समझाया, लेकिन वह नहीं माने और पेड़ों की कटाई हुई।

Delhi Tree Felling Case: दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के निर्देश पर ही दिल्ली के रिज क्षेत्र में अवैध रूप से 1100 पेड़ काटे गए थे। दिल्ली सरकार ने अपने बयान में कहा है कि यह बात डीडीए द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में कही गई है। इसमें कहा गया है कि 3 फरवरी को एलजी वहां गए थे और उन्हीं के निर्देश पर पेड़ काटे गए।

अधिकारियों ने एलजी साहब को समझाया, लेकिन नहीं माने- आप

इसको लेकर आम आदमी पार्टी ने नेताओं दिलीप पांडे, संजीव झा और कुलदीप कुमार ने आज शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमने अधिकारियों से बात की और उन्होंने हमें बताया कि हमने एलजी साहब को समझाया, लेकिन वह नहीं माने और पेड़ों की कटाई हुई। आप नेता संजीव झा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को लेकर कहा हमें पहले दिन से मालूम है कि पेड़ों को काटने में LG साहब की सहमति है, लेकिन अधिकारियों ने इस बात को छिपाने की कोशिश की।

एलजी का सभी नौकरशाहों पर कंट्रोल- सौरभ भारद्वाज

वहीं, कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा कि एलजी के पास दिल्ली सरकार के सभी नौकरशाहों पर कंट्रोल है। अफसरों ने पेड़ काटने में उनकी भूमिका पर पर्दा डालने की पूरी कोशिश की, लेकिन सत्य की हमेशा जीत होती है।

सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि रिज क्षेत्र में पेड़ काटने की अनुमति उसके अलावा कोई सरकार या एलजी नहीं दे सकते। कोर्ट ने दिल्ली सरकार को अफसरों को नोटिस देकर पूछने का निर्देश दिया है कि क्या उन्होंने एलजी को बताया था कि वो पेड़ काटने की अनुमति नहीं दे सकते? अब अफसरों को यह बताना होगा कि उन्होंने एलजी को उनके अधिकार के बारे में बताया था या नहीं।

5379487