Noida Police Custody Death: ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, यहां पर एक युवक की पुलिस हिरासत में मौत की सूचना है। यह मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट के थाना विसरख के अंतर्गत चिपियाना चौकी का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक युवक को पुलिस लड़की भगाने के मामले में पूछताछ के लिए उठाकर लाई थी। दोपहर में उसको छोड़ दिया गया था। इसके बाद पुलिस रात में उसको दोबारा उठा कर लाई।

परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप 

पुलिस हिरासत में मौत के मामले में परिजनों ने आरोप लगाया है कि युवक को रात भर हिरासत में रखकर पुलिस ने मृतक योगेश पर थर्ड डिग्री दी और उसके साथ इस बेरहमी से मारपीट की, जिसे वो बर्दाश्त नहीं कर सका और उसकी जान चली गई। अब पुलिस आरोपों से बचने के लिए ही पुलिस ने आत्महत्या का नाटक रचा है। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें योगेश के परिजन पुलिस पर इल्जाम लगा रहा रहे हैं।

चिपियाना चौकी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड

मामले को संज्ञान लेते हुए गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट ने पूरी चौकी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। मृतक के शव का पंचनामा कार्रवाई मजिस्ट्रेट द्वारा कराई जा रही है। फिल्ड यूनिट द्वारा भी घटनास्थल का निरीक्षण कराया जा रहा है। शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल के द्वारा वीडियोग्राफी कराने के लिए भी कहा गया है। 

ये भी पढ़ें:- नोएडा में तेज रफ्तार BMW कार ने ई-रिक्शे में मारी टक्कर, 2 लोगों की मौत, 3 घायल

पुलिस हिरासत में हुई इस मौत के बाद घरवालों ने जमकर हंगामा किया और चौकी इंचार्ज से लेकर आला अफसरों तक संगीन इल्जाम लगाए गए हैं। साथ ही उसी वीडियो में ये भी नजर आ रहा है कि पुलिसवाला कह रहा है लेकर आओ उसे। लेकिन अब उसी लड़के के बारे में जब घरवाले पूछ रहे हैं, तो उन्हें कोई भी तसल्लीबख्स जवाब नहीं दे पा रहा है। बता दें कि मृतक मूल रूप से अलीगढ़ का रहने वाला था और वर्तमान में चिपियाना में रहता था। वह निजी फैक्ट्री में नौकरी करता था।