Rashmika Mandanna Deepfake Case: सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर प्रसारित 'एनिमल' स्टार के एक डीपफेक वीडियो के संबंध में आंध्र प्रदेश के एक बी-टेक स्नातक को गिरफ्तार करने के बाद अभिनेत्री रश्मिका मंदाना ने दिल्ली पुलिस का आभार व्यक्त किया। वहीं, अब दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मंदाना के ट्वीट का जवाब देते हुए उन्हें धन्यवाद दिया है। 

दिल्ली पुलिस ने किया ट्वीट

दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रश्मिका मंदाना को टैग करते हुए धन्यवाद दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि हमें बहुत खुशी है कि हमने मामले को सुलझा लिया है। हमें आशा है कि इससे महिलाओं को ऐसे अपराधों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। हम अपने आदर्श वाक्य शांति, सेवा और न्याय के प्रति दृढ़ता से काम कर रहे हैं और उसके लिए प्रतिबद्ध हैं।

रश्मिका मंदाना ने आभार किया व्यक्त

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने बीते दिन दिल्ली पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए लिखा कि आप सभी का का हृदय से आभार। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा कि उस समुदाय के लिए वास्तव में आभारी महसूस कर रहा हूं, जो मुझे प्यार, समर्थन और ढाल के साथ गले लगाता है। उन्होंने कहा कि यदि आपकी सहमति के बिना कहीं भी आपकी छवि का उपयोग किया जाता है या उसमें छेड़छाड़ की जाती है। यह बहुत ही गलत बात है।

ये भी पढ़ें: Delhi Police ने स्टंटबाजों को खास अंदाज में दी चेतावनी, वीडियो हो रहा वायरल

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने इंस्टाग्राम पर मंदाना के फैन पेज पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए वीडियो बनाया था डीपफेक एक डिजिटल तरीका है, जहां उपयोगकर्ता एआई तकनीक का उपयोग करके एक व्यक्ति को दूसरा जैसा दिखाता है। 10 नवंबर को, इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 465 (जालसाजी के लिए सजा) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 सी और 66 ई के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई थी।

यह मामला दिल्ली महिला आयोग (DCW) की शिकायत पर दर्ज किया गया था। जब डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मंदाना को अमिताभ बच्चन, मृणाल ठाकुर और नागा चैतन्य सहित उनके सहयोगियों से समर्थन मिला था।