Delhi AIIMS: दिल्ली एम्स ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सोमवार को दोपहर 2:30 बजे तक अपनी ओपीडी सेवाएं बंद करने के अपने फैसले को पलट दिया है। एक आदेश जारी कर कहा कि ओपीडी सेवाएं कल सामान्य रूप से सुचारू रूप से कार्य करेंगी। 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला के लिए आगामी 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के मद्देनजर, बीते दिन अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान और नई दिल्ली में राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने आधे दिन के लिए हाफ डे का ऐलान किया था।

सर्कुलर में क्या लिखा था

दिल्ली एम्स के सर्कुलर में लिखा था कि 22 जनवरी, 2024 को 14.30 बजे तक आधे दिन की बंद की घोषणा की है। अयोध्या समेत पूरे भारत में जश्न मनाया जाएगा। सभी कर्मचारियों की जानकारी के लिए यह अधिसूचित किया जाता है कि संस्थान 22 जनवरी, 2024 को 2.30 बजे तक आधे दिन बंद रहेगा। सभी केंद्रों के प्रमुख, विभागों के प्रमुखों, इकाइयों और शाखा अधिकारियों से अनुरोध है कि वे इसे अपने अधीन काम करने वाले सभी कर्मचारियों के ध्यान में लाएं। आधे दिन की छुट्टी के बावजूद, एम्स नई दिल्ली 2 फरवरी, 2024 तक हाई अलर्ट पर है। रोजाना की तरह इमरजेंसी सेवाएं भी जारी हैं।

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: महाराष्ट्र में 22 जनवरी के अवकाश के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका; आज स्पेशल बेंच करेगी सुनवाई

अयोध्या में 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम

अयोध्या में श्री राम लला के लिए 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह 22 जनवरी को तय है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनुष्ठान करने के लिए तैयार हैं। मैसूर स्थित मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा तैयार की गई यह मूर्ति 51 इंच लंबी है और इसका वजन 1.5 टन है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान मुख्य अनुष्ठानों का नेतृत्व पुजारियों की एक टीम द्वारा किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता लक्ष्मीकांत दीक्षित करेंगे। श्री राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' के सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व को रेखांकित करने वाले समारोह में कई मशहूर हस्तियों को निमंत्रण मिला है।