Delhi Air Quality: दिल्ली के लोगों को लगातार तीसरे दिन वीकेंड रविवार को भी गंभीर श्रेणी की हवा में सांस लेना पड़ा। रविवार सुबह आठ बजे दिल्ली का एयर इंडेक्स 418 था, जो गंभीर श्रेणी में आता है। वहीं, 23 दिसंबर को शाम चार बजे एक्यूआई 450 दर्ज किया गया था, जो गंभीर श्रेणी में आता है। 

मौसम विभाग के अनुसार, सर्दी भी अपना सितम बढ़ा रही है, जिसके चलते न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो पिछले दिन के मुकाबले दो डिग्री सेल्सियस से नीचे गिरा है, जबकि सुबह और रात के समय दिल्ली एनसीआर में कोहरे की हल्की चादर बिछी रही। 

मौसम विभाग का अनुमान है कि 25 से 28 दिसंबर तक घना कोहरा दिल्ली में छाया रह सकता है। उसने कहा कि 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक हल्का कोहरा छाया रहेगा और न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आने की संभावना है। 

जानकारी के अनुसार, कोहरे के कारण सुबह साढ़े सात बजे सफदरजंग में दृश्यता महज 200 मीटर रह गई। इसके बाद साढ़े आठ बजे से नौ बजे तक भी दृश्यता 300 मीटर रही। पालम में सुबह साढ़े आठ बजे दृश्यता 300 मीटर रही। सोमवार को भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा। 

एक्यूआई को लेकर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, सोमवार को एयर इंडेक्स में थोड़ा सुधार होगा। इस वजह से हवा की गुणवत्ता गंभीर श्रेणी से बेहद खराब श्रेणी में पहुंच सकती है। फिलहाल प्रदूषण से इससे ज्यादा राहत मिलने की संभावना नहीं है। सीपीसीबी के अनुसार, सुबह आठ बजे दिल्ली का एयर इंडेक्स 418 रहा। 

दिल्ली के अधिक प्रदूषित इलाकों में एयर इंडेक्स

जहांगीरपुरी- 467

रोहिणी- 467

वजीरपुर- 465

मुंडका- 464

बवाना- 463

नरेला- 454

नेहरू नगर- 451

शादीपुर- 450