Asha Kiran Home: दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 3 में दिल्ली सरकार के समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित आशा किरण होम में एक महीने में हुई 14 मौते के बाद शनिवार को दिल्ली विधानसभा की याचिका समिति ने वहां का दौरा किया और जांच की। इस दौरे में कमेटी के चेयरमैन कुलदीप कुमार के साथ सदस्य अखिलेश पति त्रिपाठी, जय भगवान उपकार और विशेष आमंत्रित सदस्य महेंद्र गोयल भी मौजूद रहे।

दिल्ली विधानसभा समिति ने की जांच

समिति के चेयरमैन कुलदीप कुमार ने बताया कि समिति ने आशा किरण होम में रह रहे लोगों बात कर उनकी वीडियो रिकॉर्ड की है, जिसे जल्द ही जारी किया जाएगा। आशा किरण होम में रहे रहे लोगों ने बताया है कि उनको पौष्टिक भोजन और उचित उपचार नहीं मिल रहा था। उन्होंने कहा कि समिति अपनी जांच रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंपेगी।

एलजी पर लगाया ये आरोप

वहीं, उन्होंने एलजी पर आरोप लगाया कि इतनी मौतों के बाद भी एलजी ने अभी तक होम के प्रशासक राहुल अग्रवाल को सस्पेंड नहीं किया है। राहुल अग्रवाल भ्रष्टाचार के आरोप में पांच साल तक सस्पेंड रह चुके हैं।

आशा किरण होम में कई तरह की शिकायतें मिली

याचिका समिति के चेयरमैन कुलदीप कुमार ने कहा कि हमें आशा किरण होम को लेकर कई तरह की शिकायतें मिली हैं। यहां रह रहे लोगों ने बताया है कि उनको खाने को नहीं मिलता था, साफ-सफाई नहीं थी, इलाज नहीं मिलता था। जिस अधिकारी के पास इसकी जिम्मेदारी थी, उस अधिकारी का नाम राहुल अग्रवाल है। उसे अभी तक सस्पेंड क्यों नहीं किया गया।  वहीं कुलदीप कुमार ने कहा कि समिति को होम के अंदर जाने से रोका गया था लेकिन बाद में मीडिया आने के बाद जाने दिया गया। हम ये पूरी रिपोर्ट दिल्ली विधानसभा के स्पीकर को सौपेंगे।