Logo
Delhi Assembly Election: आप नेता गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। कांग्रेस के साथ गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए हुआ था।

AAP MLA Meeting: दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। हालांकि, लोकसभा के लिए आम आदमी पार्टी ने दिल्ली, गुजरात, चंडीगढ़ और हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। दिल्ली में एक बार फिर बीजेपी ने सात सीटों पर क्लीन स्वीप किया, जबकि कांग्रेस और आप गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने के बाद भी दिल्ली में खाता तक नहीं खोल पाई। अब विधानसभा चुनाव को लेकर आप नेता गोपाल राय ने पार्टी की राय सामने रखी है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी आप- गोपाल राय

आप के सीनियर लीडर गोपाल राय ने आज बुधवार को कहा कि आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी। गोपाल राय ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए था। विधानसभा चुनाव हम अकेले लड़ेंगे। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने ये फैसला ऐसे समय लिया है जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

विधायक विकास कार्यों को लेकर काम करेंगे- गोपाल राय

गोपाल राय ने कहा कि आज विधायकों के साथ मीटिंग हुई है। परसों सभी पार्षदों के साथ बैठक होगी और 13 जून को दिल्ली के सभी कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी बैठक होगी। उन्होंने आगे कहा कि आचार संहिता के कारण विकास कार्य रुके हुए थे। ऐसे में बैठक में फैसला हुआ है कि प्रत्येक शनिवार और रविवार को विधायक अपने इलाकों में विकास कार्यों को लेकर काम करेंगे।

कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ा था लोकसभा चुनाव

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के तहत लोकसभा का चुनाव लड़ा। दिल्ली के अलावा गुजरात, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी लोकसभा चुनाव के गठबंधन हुआ, लेकिन आप ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ा। जहां आम आदमी पार्टी ने तीन लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं, दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में आप को निराशा हाथ लगी।

5379487