Delhi Assembly Session: आज से 2 दिवसीय दिल्ली विधानसभा सत्र की शुरुआत हो चुकी है। आतिशी के दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला विधानसभा सत्र है। सदन में आज दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल भी उपस्थित रहेंगे, लेकिन वह सिर्फ बतौर विधायक रहेंगे। सदन की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। इस दो दिवसीय सत्र में आतिशी को सदन में बहुमत पेश करना होगा। इस सत्र को लेकर पक्ष और विपक्ष के कई नेताओं का बयान भी सामने आ रहे हैं।

अवैध पेड़ों की कटाई का मुद्दा उठाएंगे- भारद्वाज

आतिशी कैबिनेट में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम आज विधानसभा में दिल्ली में बस मार्शलों को हटाने के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। रिज क्षेत्र में पेड़ों की अवैध कटाई के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने कन्फर्म कर दिया है कि विश्वास प्रस्ताव आज नहीं, बल्कि कल लाया जाएगा। इसके अलावा आप नेता गोपाल राय ने बयान देते हुए कहा कि इस सत्र में दिल्ली से जुड़े मौजूदा तमाम जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा सीएम आतिशी के नेतृत्व में नया दिल्ली कैबिनेट का मंत्रिमंडल सरकार सदन में विश्वास मत पेश करेगी।

'दिल्ली वालों का काम रोक रही भाजपा'

दिल्ली सरकार में मंत्री AAP नेता मुकेश अहलावत ने इस सत्र को लेकर कहा कि आतिशी के मुख्यमंत्री बनने के बाद आज विधानसभा का पहला सत्र है। इस सत्र में हम अपनी सरकार के प्रति अपना समर्थन दिखाएंगे। एक तरफ हम काम कर रहे हैं, दूसरी ओर भाजपा काम रोकने का काम कर रही है। इसलिए हम उन तमाम जरूरी मुद्दों को भी उठाएंगे।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में आज से विधानसभा सत्र: सत्ता पक्ष को घेरने के लिए विपक्ष तैयार, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है हंगामा