Logo
शादी विवाह का शुभ मुहूर्त 9 जुलाई से शुरू होने वाला है। आज आपको दिल्ली की फेमस कैटरिंग सर्विसेज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शादी समारोह को यादगार बना देगी।

शादी का खाना सभी को पसंद आता है, लेकिन कई लोग खाना खाने के बाद बुराई करते हैं कि फलां चीज बेकार थी, इससे अच्छा होता कि शादी में ही नहीं आते। ऐसी प्रतिक्रियाएं जहां वधु पक्ष के लोगों को ठेंस पहुंचाती है, वहीं इस मुद्दे को लेकर लोग आपस में झगड़ भी पड़ते हैं। चूंकि शादी विवाह का शुभ मुहूर्त शुरू हो चुका है, लिहाजा आपको दिल्ली के ऐसे कैटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके हाथ से बना खाना न केवल 'जीजा जी और फूफा जी' को पसंद आएगा, बल्कि सभी मेहमान भी वाह वाह बोलने को विवश हो जाएंगे। जीजा और फूफा का जिक्र इसलिए किया गया है, क्योंकि कहा जाता है कि शादी के समय सबसे ज्यादा इनके तेवर ही हाई रहते हैं। चूंकि 9 जुलाई से शादी विवाह के शुभ मुहूर्त शुरू होने जा रहे हैं, तो बताते हैं दिल्ली के प्रसिद्ध कैटरर्स के बारे में... 

पटेल नगर के सैफ्रन कैटरर्स

सैफ्रन कैटरर्स दिल्ली के प्रसिद्ध कैटरर्स में शुमार हैं। उनके हर व्यंजन में दिल जीत लेने वाला स्वाद शामिल रहता है। स्टार्टर हो, मेन कोर्स हो या फिर मिठाइयां, हर एक आइटम अच्छी क्वालिटी की होती है। खास बात है कि नार्थ इंडियन हो या साउथ इंडियन या फिर चाइनीज, सभी डिशेज इनके मेन्यू में उपलब्ध हैं। प्रति प्लेट की बात की जाए तो शुरुआती कीमत 1600 है। जितना पैसा अधिक खर्च करेंगे, उतनी डिशेज अधिक होती चली जाएंगी।

मालवीय नगर की सुनीता कैटरर्स

दिल्ली के प्रसिद्ध कैटरर्स की बात करें और सुनीता कैटरर्स का जिक्र न करें, ऐसा हो ही नहीं सकता। यह कैटरर्स अपने ग्राहकों को मेन्यू कस्टम कराने की सुविधा देता है। दिल्ली से बाहर भी सुनीता कैटरर्स की मांग रहती है। क्रॉकरी कटलरी, बार टेंडर, ग्लासवेयर, फूड सेटअप, लाइटिंग समेत कई विकल्प है, जो इस सेवा को खास बनाता है। उत्तर भारत, दक्षिण भारत, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्रीयन समेत कई राज्यों के व्यंजनों का स्वाद परोसते हैं। यहां प्रति प्लेट की शुरुआती कीमत भी 1500 के आसपास है।

wedding catering services
दिल्ली की कैटरिंग सर्विसेज की अन्य राज्यों में भी डिमांड।
कनॉट प्लेस के क्वालिटी कैटरर्स

दिल्ली के कनॉट प्लेस में क्वालिटी कैटरर्स पिछले 40 सालों से काम कर रहे हैं। खाना बनाने के लिए बेहतरीन सामग्री इस्तेमाल करना, खाने को आकर्षक अंदाज में परोसना इनकी स्पेशियलिटी है। खास बात है कि इनका दुनियाभर के प्रसिद्ध शेफ से संपर्क है। घरेलू आयोजन, कॉर्पोरेट इवेंट या फिर सेमीनार समेत किसी भी प्रकार का कार्यक्रम हो, एक बार इनके हाथों का स्वाद अवश्य चखकर देखिये।

राजौरी गार्डन के मारवाह कैटरर्स

अगर आपका बजट कम है तो आप मारवाह कैटरर्स की सेवा ले सकते हैं। इनकी खासियत यह है कि थीम बेस्ड फूड प्रेजेंटेशन के लिए फेमस है। इनकी ओर से कस्टम वेज और नानवेज, दो तरह के मेन्यू हैं। मारवाह कैटरर्स केवल आतिथ्य सेवा के लिए ही नहीं बल्कि काउंटरों की खूबसूरत सज्जा भी प्रेजेंटेशन को और आकर्षक बना देती है। इनकी ओर से प्रति प्लेट की शुरुआती कीमत 500 से 600 रुपये के आसपास है।

5379487