Logo
Delhi BJP News: दिल्ली बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी से नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी छीन ली है। चलिए बताते हैं अब यह जिम्मेदारी किसे सौंपी गई है।

Delhi BJP News: साल 2025 में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इसको लेकर सभी पार्टियां अभी से तैयारी में जुट गई है। पार्टी कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर काफी एक्टिव हो गए हैं। कांग्रेस का दिल्ली में अस्तित्व खत्म होते जा रहा है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अगली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस फिर से बाजी पलट सकती है। इस कड़ी में बीजेपी ने बड़ी चाल चल दी है। बीजेपी ने अपने विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी से नेता प्रतिपक्ष का पद वापस ले लिया है, अब दिल्ली का नेता प्रतिपक्ष बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता को बना दिया गया है।

दूसरी बार नेता प्रतिपक्ष बने विजेंद्र गुप्ता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज यानी सोमवार को दिल्ली बीजेपी विधानमंडल की बैठक हुई। इस बैठक में दिल्ली बीजेपी के सभी 7 विधायक शामिल हुए, इस बैठक में बीजेपी ने अपने विधायक विजेंद्र गुप्ता को नेता प्रतिपक्ष बनाने का फैसला किया है। यह फैसला पार्टी कार्यालय में सह-प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष  वीरेंद्र सचदेवा और संगठन महासचिव शपवन राणा की उपस्थिति में लिया गया है। बताते चलें कि विजेंद्र गुप्ता को दूसरी बार दिल्ली विधानसभा का नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है।

कौन हैं विजेंद्र गुप्ता?

बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता दिल्ली के रोहिणी विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह डीडीए के पूर्व मेंबर होने के साथ-साथ एमसीडी स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं। अब उन्हें दिल्ली विधानसभा का नेता प्रतिपक्ष बना दिया गया है। बताते चलें कि इससे पहले विजेंद्र गुप्ता को साल 2015 से 2020 तक नेता प्रतिपक्ष के रूप में काम करने का मौका मिला था, लेकिन फिर यह जिम्मेदारी रामवीर सिंह बिधूड़ी को सौंप दिया गया था, अब एक बार फिर विजेंद्र गुप्ता को ही नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी मिली है।

ये भी पढ़ें:- शराब घोटाले मामले में अरविंद केजरीवाल को झटका: दिल्ली HC ने खारिज की जमानत याचिका, CBI ने किया था गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:- Manish Sisodia Bail: मनीष सिसोदिया को मिलेगी बेल, सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई

5379487