Logo
Delhi Budget 2024: दिल्ली सरकार ने विधानसभा में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश कर दिया है। बजट पेश होने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली बजट में दुनिया के सबसे बड़े महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का ऐलान किया गया है।

Delhi Budget 2024: दिल्ली सरकार ने आज सोमवार को विधानसभा में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश कर दिया है। दिल्ली में विधानसभा में वित्त मंत्री आतिशी ने बजट पेश किया। बजट पेश होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री आतिशी ने बजट में दिल्ली की महिलाओं के लिए बड़े ऐलान किए हैं। दिल्ली सरकार अब हर 18 साल से ऊपर की महिलाओं के अकाउंट में हर महीने 1 हजार रुपये जमा करेगी। सीएम ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार की इस योजना से महिलाओं के हाथ में पैसे डालेंगे तो उन्हें मजबूती मिलेगी।

दुनिया के सबसे बड़े महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का ऐलान

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज के दिल्ली बजट में दुनिया के सबसे बड़े महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का ऐलान किया गया है, जिसके तहत हर महिला को हर महीने 1000 रुपये मिलेंगे। सभी माताओं और बहनों को बधाई। उन्होंने कहा कि जैसे हम अपने परिवार का ख्याल रखते हैं, उसी तरह से हम दिल्ली वालों का भी ख्याल रखते हैं। पैसे के अभाव में किसी का खराब इलाज नहीं होना चाहिए।

दिल्ली में 65 लाख महिला वोटर

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि इस योजना से दिल्ली की अर्थव्यवस्था में उछाल आएगा। दिल्ली में लगभग 65 लाख महिला वोटर हैं और इस योजना से सभी 65 लाख महिलाओं को लाभ होगा। 

दिल्ली का 76 हजार करोड़ का बजट पेश

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने आज 4 मार्च को विधानसभा में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 76 हजार करोड़ का बजट पेश किया। दिल्ली सरकार का यह बजट 'राम राज्य' की अवधारणा पर आधारित रहा। दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने विधानसभा में इस बजट को पेश किया।

5379487