दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। खबरों की मानें, तो अब पीडब्ल्यूडी ने 'शीश महल' के सामानों की एक लिस्ट जारी की है। जिसके बाद आम आदमी पार्टी (AAP)  बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गई है। ऐसा इसलिए है कि इस बंगले को आलीशान बनाने के लिए इसमें कीमती चीजें लगाई गई है। 

दरअसल, पीडब्ल्यूडी ने दिल्ली के 6, फ्लैगस्टाफ रोड पर स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामानों की लिस्ट जारी की है। जहां दिल्ली के पूर्व सीएम 9 सालों तक रहे। केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद ये बंगला अब सीएम आतिशी मार्लेना को आवंटित किया गया है। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने इस बंगले की इन्वेंट्री की लिस्ट तैयार की है, जो काफी वायरल भी हो रही है और जैसे ही ये लिस्ट बीजेपी नेताओं के हाथ लगी तो उन्होंने केजरीवाल पर हमला करना शुरू कर दिया है।

ये है शीशमहल के महंगे समानों की लिस्ट 

-80 खिड़की के पर्दे - 4 करोड़ से 5.6 करोड़ रुपये के बीच

16 अल्ट्रा स्लिम स्मार्ट 4K टीवी- जिनकी कीमत 64 लाख रुपये बताई जा रही है।

-स्मार्ट एलईडी 19.5 लाख रुपये, फ्रीस्टैंडिंग ल्यूमिनरी - 9.2 लाख रुपये।

-OSADA फुल बॉडी मसाज चेयर-चार लाख रुपये

-रिक्लाइनर सोफा - 10 लाख रुपये

-8 मोटराइज्ड रिक्लाइनर सोफा- 10 लाख रुपये

-बोस लाउडस्पीकर 4.5 लाख रुपये

-इनबिल्ट टीवी और एआई विजन स्क्रीन के साथ 2 स्मार्ट रेफ्रिजरेटर - 9 लाख रुपये

-ऑटोमैटिक स्लाइडिंग सेंसर के साथ लकड़ी और कांच के दरवाजे - 70 लाख रुपये

-24 सजावटी खंभे - 36 लाख रुपये। (इसके अलावा भी कई सामान है) 

बीजेपी नेता अमित वालविया का आरोप शीशमहल से गायब हुई TOTO स्मार्ट टॉयलेट सीटें

बीजेपी नेता अमित वालविया ने इस लिस्ट को शेयर करते केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'शीशमहल' में स्थापित बिजली के उपकरणों और गैजेट्स की लिस्ट दी गई है। लेकिन, इसमें हैरानी की बात ये ही है कि इसमें पूरी तरह से ऑटोमैटिक सेंसर वाला TOTO स्मार्ट टॉयलेट सीटें भी लगी थी, जो खुद खुलती है और खुद बंद होती है। जो अरविंद केजरीवाल के आराम के लिए लगाई गई थी। वो गायब हो गई है। ऐसी एक टॉयलेट सीट की कीमत 10-12 लाख रुपये के बीच होती है। 

स्वाति मालिवाल ने भी किया ट्वीट 

वहीं आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने भी केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उनका तो कलेजा कांप उठता है। यह सोचकर कि जब दिल्ली की 40 प्रतिशत जनता झुग्गियों में रहती है। तब कोई सीएम कैसे ऐसे आलीशान घर में रह सकता है।”

 

बता दें कि दिल्ली सीएम हाउस अक्सर चर्चा में रहता है। सबसे पहले यह उस समय चर्चा में आया था। जब पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस घर की रिनोवेशन कराई थी। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने करीब 45 करोड़ रुपये की लागत से इसका नवीनीकरण किया है। तभी से ही बीजेपी इसे शीशमहल बताती है।