Delhi Coaching Accident: दिल्ली के राजेंद्र नगर में RAU's IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में जलभराव के कारण यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की मौत के मामले में सियासत तेज हो गई है। दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी में आरोप प्रत्यारोप चल रहा है। बीजेपी दिल्ली में नालों की सफाई नहीं होने के लेकर आम आदमी पार्टी को घेर रही है, तो आप का कहना है कि पिछले 15 सालों से MCD में बीजेपी की सरकार है और उन्हीं के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने ट्वीट में कहा है कि पिछले 10-15 वर्षों से ड्रेन पर काम नहीं हुआ है। अब दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने नालों की सफाई को लेकर बीजेपी के आरोपों का जवाब दिया है।

दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आज सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने नालों की सफाई को लेकर बीजेपी के आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि नालों की सफाई के लिए व्यापक रणनीति बनाने के लिए फरवरी से मुख्य सचिव नरेश कुमार को कई बार पत्र लिखा, लेकिन उन्होंने इस मामले का जवाब देने से परहेज किया। नरेश कुमार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि नालों की सफाई का मुद्दा उठाया जा रहा है और इसे उस तरह से नहीं किया गया है, जैसा किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि 6 फरवरी को मैंने मानसून के दौरान जलभराव को रोकने के लिए एक व्यापक रणनीति बनाने के लिए सभी विभागों की बैठक को एक नोटिस जारी किया था और 13 फरवरी को बैठक हुई, लेकिन एक भी आईएएस अधिकारी बैठक में नहीं आया। केवल विभागों के कार्यकारी अभियंता ही उपस्थित थे। विभिन्न विभागों के प्रमुखों का प्रतिनिधित्व नहीं था, इसलिए अध्यक्ष यानी मैंने इस पर नाराजगी व्यक्त की।