Delhi Coaching Incident: दिल्ली के राजेंद्र नगर में शनिवार यानी 27 जनवरी को कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई। इस घटना के बाद एमसीडी एक्शन मोड में आ गई है। दिल्ली नगर निगम ने बेसमेंट में अवैध रूप से चल रहे कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को पांच संपत्तियों को सील किया है। इस कड़ी में दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने आज मंगलवार को प्रीत विहार इलाके का निरीक्षण किया और बेसमेंट में अवैध रूप से चल रहे एक कोचिंग सेंटर सील किया गया।

मेयर ने प्रीत विहार में कोचिंग सेंटर का निरीक्षण किया

दिल्ली के राजेंद्र कोचिंग सेंटर हादसे का बाद एमसीडी एक्शन मोड में है। इस घटना के बाद एमसीडी ने सोमवार को राजेंद्र नगर इलाके में पहले अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया। इसके बाद एक जेई को बर्खास्त और एक एई को निलंबित किया, फिर रात के समय पांच कोचिंग सेंटर के बेसमेंट को सील किया। वहीं, आज मंगलवार को मेयर शैली ओबेरॉय ने पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार में कोचिंग सेंटर का निरीक्षण किया। जहां एक कोचिंग सेंटर अवैध रूप से बेसमेंट में चल रहा था, जिसे तत्काल सील कर दिया गया।

इस दौरान मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि दिल्ली में बहुत सारे कोचिंग सेंटर अवैध रूप से बेसमेंट में चल रहे हैं। वह एमसीडी के बिल्डिंग कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं। हम सभी कोचिंग सेंटरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रीत विहार में एक कोचिंग सेंटर सील

मेयर ने कहा कि प्रीत विहार में संस्कृति अकादमी के बेसमेंट में एक कोचिंग सेंटर चल रहा था। यह अवैध है और एमसीडी के नियमों की अवहेलना की जा रही है। एमसीडी एक्शन मोड में है। ऐसे कोचिंग सेंटरों को सील किया जाएगा। इस तरह नियमों की अवहेलना करने वाले के खिलाफ दिल्ली भर में कार्रवाई की जाएगी।

इन संपत्तियों को एमसीडी ने सोमवार को किया सील

दिल्ली नगर निगम के अनुसार, सोमवार को पांच संपत्तियों को निगम ने सील किया, जिसमें पहला दृष्टि आईएएस संस्थान का प्लॉट एरिया करीब 1200 वर्ग मीटर, दूसरी वाजी राम और रवि आईएएस हब के तीन भवन जिसमें पहले का प्लॉट एरिया 700 वर्ग मीटर, दूसरे का प्लॉट एरिया 700 वर्ग मीटर और तीसरे का प्लॉट एरिया 1200 वर्ग मीटर है। इसके अलावा श्रीराम आईएएस संस्थान के प्लॉट एरिया 700 वर्ग मीटर को भी सील किया गया।