Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपहरण और हत्या के मामले में दोषी साबित हो चुके एक मुजरिम को अरेस्ट किया है। अपराधी को को कोर्ट द्वारा आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। व्यक्ति ने बहुत रिक्वेस्ट कर कोर्ट से पैरोल मांग की थी, पैरोल मिलते ही वह जेल से बाहर आया और जब जेल में सरेंडर करने का समय आया, तो वह फरार हो गया। अब पुलिस ने मुजरिम को यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया है। 40 वर्षीय मुजरिम कमल कुमार दक्षिणपुरी का रहने वाला है।

फरवरी 2002 में किया था अपराध

डीसीपी अमित गोयल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला 22 साल पुराना है, जब व्यक्ति ने 8 साल की मासूम की हत्या तक दी थी। फरवरी 2002 में कमल का अपने पड़ोसी से झगड़ा हो गया था। अपमान का बदला लेने के लिए कमल ने उसी साल 19 मार्च को पड़ोसी की आठ वर्षीय बेटी का अपहरण कर लिया। इसके बाद उसके चेहरे पर एक भारी पत्थर से हमला कर हत्या कर दी थी। निर्मम हत्या करने के जुर्म में आरोपी को 2006 में कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

2021 में पैरोल पर आया था बाहर

इसके बाद 25 मई 2021 को मुजरिम को 90 दिनों के लिए पैरोल मिल गई। यह पैरोल बाद में 24 मार्च 2023 तक के लिए बढ़ा दी गई थी। पैरोल की समय सीमा खत्म होने के बाद भी मुजरिम ने सरेंडर नहीं किया और गायब हो गया। हाल ही में पुलिस को सूचना मिली की मुजरिम यूपी के सहारनपुर में छुपा है। मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टेंट की दुकान में छापा मारा, जहां से मुजरिम कमल को गिरफ्तार कर लिया गया। 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली पुलिस को मिली सफलता: ठगी करने वाले कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 9 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:- करोल बाग में लगी आग: लाखों का सामान जलकर हुआ खाक, बड़ी मशक्कत से दमकल विभाग ने पाया काबू