Child Fell Into Sewer: दिल्ली में प्रशासन की लापरवाही से एक ओर बड़ा हादसा होने से बच गया। दरअसल, शुक्रवार को सुबह दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी इलाके में स्कूल जाते समय एक 8 साल का बच्चा सीवर में गिर गया। सीवर का ढक्कन टूटा हुआ था और उसे प्लाई बोर्ड से ढका हुआ था। जिसके चलते बच्चा सीवर में गिर गया। गनीमत रही है कि जब बच्चा स्कूल जा रहा था तो उसके माता पिता भी उसके साथ थे। बच्चे के सीवर में गिरने के बाद तुरंत उसके पिता ने स्थानीय लोगों की मदद से बच्चे को बाहर निकाला।

पुलिस ने दी ये जानकारी

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि डिफेंस कॉलोनी से शुक्रवार को सुबह बच्चे के सीवर में गिरने की कॉल प्राप्त हुई थी। सूचना पाते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, तो पाया कि सीवर का ढक्कन टूटा हुआ था और उसके उसके ऊपर प्लाईबोर्ड रखा हुआ था। जिसके चलते बच्चा सीवर में गिर गया। पुलिस ने आगे बताया कि बच्चा बिलकुल सुरक्षित है।

बच्चे के पिता ने बताया पूरा घटनाक्रम

वहीं, बच्चे के पिता अजीत सिंह ने बताया कि सीवर पर प्लाईबोर्ड था, वो टूट गया और मेरा बच्चा उसमें गिर गया। मेरी पत्नी मेरे साथ थी, उसने बच्चे का हाथ पकड़ा और लोगों की मदद से तुरंत बच्चे को बाहर निकाला। गड्ढा गहरा था, इसलिए मुझे सड़क पर लेटकर उसे बाहर निकालना पड़ा।

उन्होंने कहा कि कल यहां बारिश नहीं हुई, अगर बारिश होती तो सीवर ओवरफ्लो हो जाता। सीवर पर प्लाईबोर्ड था, लेकिन उसका कवर भी वहीं पड़ा था और कवर टूटा नहीं था, उसमें कोई दरार भी नहीं थी।

बच्चे के पिता ने आगे बताया कि बाहर निकाले जाने के बाद वह अपने बच्चे को एम्स लेकर गए, जहां वो 7-8 घंटे तक रहा। वहां उसकी जांच की गई। वो अभी भी घबराया हुआ है। सीवर में सीने तक पानी था। मैं अपने बच्चे के साथ था, लेकिन कई और बच्चे अकेले स्कूल आते-जाते हैं। अगर वो उसमें गिर जाते तो कौन देखता और उन्हें बचाता? अगर सीवर साफ हो गया था तो उसे वापस क्यों नहीं ढका गया?