Logo
Delhi Shelter Home Death: आशा किरण शेल्टर होम में 14 बच्चों की मौत के बाद राजधानी का माहौल गरमा चुका है। कांग्रेस ने मामले में स्पेशल जांच की मांग कर दी है।

Delhi Shelter Home Death: दिल्ली सरकार के एक शेल्टर होम 14 बच्चों की मौत के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। दिल्ली की आप सरकार पर भी कई आरोप लगाए जा रहे हैं। अब कांग्रेस ने भी आप पर निशाना साधते हुए स्पेशल जांच की मांग कर दी है। दिल्ली सरकार के एक शेल्टर होम में कई लोगों की रहस्यमय मौत के मामले पर दिल्ली कांग्रेस ने गंभीर सवाल खड़े किए हैं। प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि आए दिन आम लोगों की मौत व शेल्टर होम में हुई लोगों की मौत देखकर लगता है कि राजधानी में सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं है।

प्रशासन की लापरवाही का नतीजा

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आशा होम शेल्टर होम लोगों की मौत ने एक बार फिर केजरीवाल सरकार पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। इतने लोगों की मौत की जिम्मेदारी किसकी है। यह प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मांग करती है कि इस गंभीर मामले की जांच किसी खास एजेंसी से कराई जाए और सच सामने लाया जाए। यादव ने कहा कि जिस दिल्ली की तुलना कभी वर्ल्ड क्लास शहरों में होती थी, आज दस वर्षों में बद से बदतर हो चुकी है।

कोचिंग हादसे पर भी सरकार को घेरा

देवेंद्र यादव ने कहा कि एक दिन बारिश की वजह से यूपीएससी जैसे अभ्यर्थियों की कहीं करंट से तो कहीं पानी भरने से मौत हो रही है। कहीं नाले में मां बेटे की डूबने से मौत हो रही है, तो कहीं जलभराव में बच्चों के डूबने से जान जा रही है। इतने बदतर हालातों के बाद भी दिल्ली में ऐसा नहीं लगता की कोई सरकार नाम की चीज है। उन्होंने सवाल उठाए कि दिल्ली सरकार इतने बेकसूरों की मौत के बाद भी किसी की जिम्मेदारी तक तय नहीं कर रही है। यह बेहद गंभीर सवाल है जो पूरे सिस्टम पर खड़ा होता है।

ये भी पढ़ें:- Delhi Shelter Home Death: आशा किरण शेल्टर होम में 14 बच्चों की मौत, आतिशी बोलीं- मजिस्ट्रेट जांच होगी

5379487