Logo
नौकरानी ने मालिक के घर लगाई सेंध: नौकरानी महिला को रील्स बनाने का ऐसा चस्का लगा कि अच्छा कैमरा खरीदने के लिए अपने मालिक के घर ही चोरी कर ली। चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला।

नौकरानी ने मालिक के घर लगाई सेंध: दिल्ली पुलिस ने एक महिला यूट्यूबर को चोरी के आरोप में अरेस्ट किया है। इसे रील्स बनाने के लिए अच्छे कैमरे की जरूरत थी, जिस कारण उसने अपने ही मालिक के घर सेंध लगा दी। आरोपी महिला का नाम नीतू है, जो 30 साल की है। वह राजापुरी क्षेत्र की रहने वाली है। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार करने के साथ-साथ उसके पास से सोने की दो चूडियां, एक जोड़ी चांदी की पायल और चांदी की चेन बरामद की है।

15 जुलाई को की थी चोरी की शिकायत

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 15 जुलाई को इंद्रप्रस्थ अपार्टमेंट सेक्टर 12 द्वारका में प्रशांत राणा ने घर से ज्वेलरी चोरी की शिकायत दी थी। द्वारका नॉर्थ थाने में केस दर्ज किया गया। चोरी का शक घरेलू नौकरानी पर जाहिर किया गया। पुलिस ने नौकरानी के बारे में जानकारी जुटाई, जिसमें पता चला की तीन चार दिन पहले ही उसे काम पर रखा गया था। उसके मोबाइल की मदद से घर का पता ट्रेस किया गया। पुलिस पहुंची तो पता चला की महिला वहां नहीं है। सोसायटी में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए। उसे सोसायटी गेट से एक ई रिक्शा में जाते देखा गया। बाद में पता चला की उसने सेक्टर छह से दूसरा रिक्शा लिया और वह राजापुरी चौक पहुंच गई।

यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर बनाने लगी रील

पुलिस उस ई रिक्शा चालक तक पहुंच गई। वह पुलिस को महिला के घर ले गया। उस वक्त वह दिल्ली छोड़ने के लिए अपने कपड़े पैक कर रही थी। पूछताछ में उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया। इसके पास से चोरी के आभूषण भी मिल गए। आरोपी महिला ने पूछताछ में बताया वह राजस्थान के बहरोड़ की रहने वाली है। उसका पति नशे का आदी था और बात-बात पर उसके साथ मारपीट करता था, जिस कारण वह उसे छोड़कर दिल्ली आ गयी। यहां रहने के दौरान उसे यूट्यूब और इंस्टाग्राम रील्स बनाने में इंटरेस्ट पैदा हो गया। उसने अपना खुद का यूट्यूब और इंस्टाग्राम चैनल बनाया और रील्स बनाना शुरू कर दिया।

14 जुलाई को दी चोरी को अंजाम

कई रीलें बनाने के बाद उसे किसी ने रील बनाने के लिए निकॉन डीएसएलआर कैमरे का उपयोग करने की सलाह दी। इंटरनेट पर निकॉन डीएसएलआर कैमरे की खोज की। कैमरे की कीमत लाखों रुपये थी। महंगे कैमरे की चाहत पूरी करने के लिए उसने कई रिश्तेदारों से कर्ज के लिए संपर्क किया, लेकिन सभी ने उन्हें मना कर दिया। उसे घरेलू नौकरानी का काम मिल गया था। 14 जुलाई को उसने मौका देख पीड़ित के घर से सोने और चांदी के आभूषणों को चोरी कर लिया। वह उन्हें अब बेचने की फिराक में थी, इससे पहले पुलिस उस तक पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया।

5379487