Congress Devendra Yadav Target AAP: देश की राजधानी दिल्ली में बिजली बिल में बढ़ोतरी हुई है। विधानसभा चुनाव से पहले बिजली के दाम बढ़ने पर जोरों-शोरों से राजनीति हो रही है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने इसको लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने आप पर तंज कसने के साथ-साथ इसमें बीजेपी की भी मिलीभगत बताया है। चलिए बताते हैं चुनाव से पहले कांग्रेस नेता ने कैसे राजनीति माहौल को गरम कर दिया है।

कंपनियों के वित्त कैग ऑडिट कराने की मांग

कांग्रेस नेता ने दिल्ली में बिजली देने वाली तमाम कंपनियों के वित्त लेनदेन का कैग ऑडिट कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली बिल डीईआरसी की सांठगांठ से बढ़ रही है। बिजली बिल बढ़ने के बाद पीपीएसी में 9 प्रतिशत बढ़ने के बाद बिलों पर कुल 46 प्रतिशत पीपीएसी वसूला जाएगा। यह शुल्क साल 2015 में सिर्फ 1.7 फीसदी था। देवेंद्र यादव ने कहा केजरीवाल के बिजली और पानी के दावे भी झूठे निकले हैं। केजरीवाल ने मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, लेकिन अब बिजली की कीमत दोगुनी चुकानी पड़ रही है।

AAP ने लूटे 37,227 करोड़ रुपये

देवेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली की जनता समय से पानी शुल्क भी चुका रहे हैं, लेकिन फिर भी गंदा पानी मिलता है। आप सरकार 10 साल से मुफ्त बिजली देने के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है। 200 यूनिट बिजली सब्सिडी का लाभ सिर्फ 10 फीसदी तक को ही मिल पा रहा है। कांग्रेस नेता ने एक आंकड़ा बताते हुए कहा कि साल 2015 से 2021 के बीच जनता को सब्सिडी के नाम पर 11743 करोड़ रुपये की छूट दी, लेकिन दूसरी ओर बिजली बिलों पर पीपीएसी, पेन्शन, सरचार्ज, फिक्स चार्ज, बिजली रेगुलेटरी चार्ज, सब कुछ मिलाकर सरकार ने 37,227 करोड़ रुपये लूटे हैं।

ये भी पढ़ें:- AAP ने केंद्र सरकार से मांगे 10 हजार करोड़: आतिशी बोली- बजट से पहले मिले दिल्ली वालों का हक, 2 लाख से ज्यादा भरते हैं टैक्स 

ये भी पढ़ें:-  आम बजट से पहले सियासत तेज: आतिशी ने मोदी सरकार से मांगा 2.32 लाख करोड़ का हिसाब, कहा- केंद्र कर रहा दिल्ली से सौतेला व्यवहार