Logo
दिल्ली के राजघाट के पास पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक गोली एसआई की बुलेटप्रूफ जैकेट में भी लगी है।

Delhi Encounter: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक वांटेड बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान 38 वर्षीय इमरान उर्फ पहलवान के रूप में हुई है। पुलिस ने इसके पास से चोरी की बाइक, सॉफिस्टिकेटेड पिस्टल और 4 कारतूस बरामद किए हैं। आरोपी 25 से अधिक आपराधिक वारदात में शामिल रह चुका है। इसकी तलाश पुलिस को लंबे समय से थी।

पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़

डीसीपी राकेश पावरिया के मुताबिक, क्राइम ब्रांच सेंट्रल रेंज की पुलिस को आरोपी के मूवमेंट की सूचना मिली थी, जिसमें पता चला की आरोपी चांदनी महल में आने वाला है। सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर अशोक कुमार की अगुवाई में एक टीम बनाई गई और ट्रैप लगाया गया।

ट्रैप लगाकर आरोपी को दबोचा

इस दौरान ही पुलिस टीम ने आरोपी को देर रात राजघाट के पास ने ट्रैप किया। पुलिस टीम ने आरोपी को रुकने का इशारा किया, लेकिन वह रुकने की बजाय भागने के लिए पुलिस पर फायरिंग कर दी। आरोपी के फायरिंग करने पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली चलाई, जिसमें आरोपी के पैर में गोली लगी और पुलिस ने तुरंत उसे दबोच लिया। इस मुठभेड़ में एक गोली एसआई गोपाल की बुलेटप्रूफ जैकेट में भी लगी। आरोपी को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

25 से अधिक आपराधिक मामलों में रहा शामिल

डीसीपी ने बताया कि आरोपी इमरान जैतपुर का रहने वाला है। इसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती और आर्म्स एक्ट जैसे 25 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसके अलावा आरोपी की तलाश बुलंदशहर पुलिस को भी है। वहां भी इसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज है। डीसीपी ने बताया कि इमरान यहां भी अपने भतीजे पर हमला करने की फिराक में था। शुरुआती जांच में दोनों के बीच पहले से ही किसी बात को लेकर विवाद है।

5379487