ED Summons Durgesh Pathak: दिल्ली शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से पूछताछ के बाद ईडी ने अब आप विधायक दुर्गेश पाठक को समन भेजकर पूछताछ के लिए ऑफिस में तलब किया है। वह करीब डेढ़ बजे दोपहर तक ईडी मुख्यालय पहुंच गए। मालूम हो कि गोवा विधानसभा चुनाव में दुर्गेश पाठक आम आदमी पार्टी के इंचार्ज रहे हैं।

सीएम केजरीवाल के निजी सचिव से हो रही पूछताछ

वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार से ईडी की पूछताछ जारी है।विभव कुमार से जांच एजेंसी इसी मामले में पहले भी पूछताछ कर चुकी है। दोनों को कुछ दिन पहले ही ईडी ने जांच में शामिल होने के लिए समन भेजा था। गौरतलब है दिल्ली शराब नीति में अनियमितता का मामला आम आदमी पार्टी के लिए मुसीबत बनकर टूट पड़ा है। एक के बाद एक पार्टी के नेता को ईडी लगातार समन भेज रही है और पूछताछ के लिए बुला रही है।  

आतिशी ने बताया साजिश

आप विधायक को ईडी के समन पर पार्टी नेता आतिशी ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह आप को प्रचार करने से रोकने की बीजेपी की साजिश है। ईडी बीजेपी का राजनीतिक गठबंधन बन गया है। बीजेपी किसी भी कीमत पर आप नेताओं को प्रचार करने से रोकना चाहती है। बता दें कि दुर्गेश पाठक राजिंदर नगर से विधायक हैं और 2012 में दिल्ली के रामलीला मैदान में आप के गठन के बाद से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं।

आप के कई नेता शराब घोटाले की जद में 

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसी शराब नीति से संबंधित केस में 21 मार्च को एजेंसी ने गिरफ्तार किया था, जिन्हें एजेंसी कथित घोटाला केस में 'किंगपिन' मान रही है। वह 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद में हैं। दिल्ली शराब नीति मामले में सिर्फ सीएम केजरीवाल ही नहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं। इस मामले में आप सांसद संजय सिंह भी जेल में थे लेकिन सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिली है। इसके बाद वे 3 अप्रैल को जेल से बाहर आए हैं।