Logo
Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद आप नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने 5 फरवरी तक बढ़ा दी है।

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद आप नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने 5 फरवरी तक बढ़ा दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने मामले में सीबीआई से जांच की ताजा स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। जानकारी के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मनीष सिसोदिया को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। आज 19 जनवरी को उनकी न्यायिक हिरासत समाप्त हो रही थी। जिसके बाद उन्हें पेश किया गया। बताते चलें कि सिसोदिया की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है। उनको आर्थोपेडिक की समस्या की वजह से मंगलवार को एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया था। जहां इलाज और परामर्श के बाद उन्हें फिर से जेल लाया गया था। 

कब से जेल में बंद हैं सिसोदिया

बता दें कि मनीष सिसोदिया को पिछली साल 26 फरवरी से सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने उन्हें उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 9 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। तब से वे जेल में ही हैं। बताते चलें कि दिल्ली शराब घोटाले मामले में अब तक आप के नेता कई बड़े नेता जेल जा जा चुके हैं। वहीं, अब ईडी सीएम अरविंद केजरीवाल को निशाना बना रही है। शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने सीएम को अब तक चार समन जारी कर चुकी है। लेकिन सीएम केजरीवाल अभी तक ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। 

ये भी पढ़ें:- Delhi Excise Policy: पहली बार संजय सिंह और मनीष सिसोदिया एक साथ कोर्ट में पेश, न्यायिक हिरासत पर क्या रहा फैसला

गोवा दौरे पर सीएम केजरीवाल

ईडी के समन पर आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल लगातार बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि राजनीतिक कारणों के चलते उन्हें और उनके नेताओं को परेशान किया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि जांच एजेंसी का मकसद सिर्फ उनकी गिरफ्तारी करना है। आप नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक आ गया है, ऐसे में प्रचार-प्रसार रोकने के लिए ईडी द्वारा ये कदम उठाया जा रहा है। बता दें कि फिलहाल सीएम अरविंद केजरीवाल 3 दिवसीय गोवा दौरे पर हैं। जिसके लिए वे बीते दिन रवाना हुए थे। उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी हैं। वे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए गोवा के दौरे हैं।

5379487