Logo
Delhi Excise Policy: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक और झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 3 दिनों के लिए सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। हाई कोर्ट का फैसला आने के बाद सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया था।

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाले मामले में अरविंद केजरीवाल को एक और झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई की मांग स्वीकार कर ली और अरविंद केजरीवाल को 3 दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी ने कोरोना काल के दौरान जल्दी-जल्दी में नई शराब नीति लागू कर दी थी, जिसमें खूब भ्रष्टाचार हुआ है, इसी आधार पर सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट से केजरीवाल की 5 दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने केजरीवाल को 3 दिन की रिमांड पर भेजा है। केजरीवाल अब 29 जून के शाम 7 बजे तक सीबीआई के रिमांड पर रहेंगे।

हाई कोर्ट ने दिया केजरीवाल को झटका

बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत देने का आदेश दे दिया था। निचली अदालत ने कहा था कि ईडी के पास अभी तक एक भी पुख्ता सबूत नहीं है, जिसके कारण केजरीवाल को एक लाख के मुचलके पर जमानत देने का फैसला किया था। इसके बाद ईडी ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और केजरीवाल की जमानत पर रोक की मांग की। दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी थी।

सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका

हाई कोर्ट में फैसला आने से पहले केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए जमानत की मांग की थी, लेकिन अब फैसला आने के बाद आप ने याचिका वापस ले ली है। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने इसको लेकर कहा कि हम और मजबूती से सुप्रीम कोर्ट से अपील करेंगे, इसी कारण से हमने याचिका वापस ले लिया है। ऐसे में हाई कोर्ट ने तो केजरीवाल को झटका दिया ही था, अब राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले के बाद केजरीवाल को एक और झटका लगा। अब केजरीवाल को 3 दिनों के लिए सीबीआई रिमांड पर रहना होगा।

ये भी पढ़ें:- बीजेपी का कांग्रेस पर हमला- इंदिरा की तरह राहुल और गांधी परिवार सत्ता के भूखे, डगमगा रहा इंडिया गुट

5379487