Delhi Excise Policy: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की सीबीआई रिमांड आज खत्म होने जा रही है। आज यानी 29 जून को केजरीवाल का 3 दिनों का रिमांड खत्म हो रही है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई की मांग पर अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले मामले में 3 दिनों की रिमांड पर भेज दी थी। ऐसे में रिमांड खत्म होने से पहले आज केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां केजीरावल को एक और झटका लगा है। कोर्ट ने केजरीवाल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सीएम को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रहना होगा।

HC के फैसले के बाद गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को तब गिरफ्तार किया था, जब दिल्ली हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए निचली अदालत द्वारा केजरीवाल को दी जमानत के फैसले पर रोक लगा दी थी। हाई कोर्ट के फैसले के बाद अरविंद केजरीवाल इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश कर 5 दिनों की रिमांड की मांग कर दी। हालांकि कोर्ट ने 5 दिनों की जगह 3 दिनों की रिमांड दे दी थी।

केजरीवाल के वकील ने पूछा सीबीआई को क्या मिला

बता दें कि आज जब केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया गया, तो सीएम के वकील ने पूछा कि सीबीआई को जांच में क्या मिला। इस पर जज ने कहा कि जांच एजेंसी को क्या मिला या फिर क्या नहीं मिला, यह कोर्ट और जांच एजेंसी का आपस का मामला है। यह ना ही तो आरोपी को बताया जाएगा और ना ही किसी और को। वहींं, सीबीआई ने भी कहा कि आरोपी की जांच डायरी मांगने का अधिकार ना ही तो आरोपी को है और ना ही कोर्ट को। कोर्ट इस डायरी को सिर्फ देख सकता है, मांग नहीं सकता। अब केजरीवाल को सीबीआई की रिमांड पर नहीं रहना होगा, लेकिन फिर भी सीएम जेल में ही रहेंगे। केजरीवाल को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

ये भी पढ़ें:- अरविंद केजरीवाल की आज कोर्ट में पेशी, गिरफ्तारी के विरोध में AAP करेगी देशभर में प्रदर्शन

ये भी पढ़ें:- दिल्ली एयरपोर्ट हादसा: AAP का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- जहां भाजपा वहां भ्रष्टाचार