Logo
Delhi Excise Policy: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सीबीआई द्वारा सीएम की गिरफ्तारी के बाद आप नेता संजय सिंह ने बड़ा फैसला किया है।

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाले मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। केजरीवाल के साथ-साथ आम आदमी पार्टी के लिए शराब घोटाला मामला गले में अटकी हड्डी की तरह हो चुकी है। बीते दिनों जब राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत देने का फैसला किया था, तो AAP खुशी से झूम ही रही थी कि ईडी की अपील के बाद हाई कोर्ट ने जमानत पर रोक लगा दिया। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट में फैसला आने से पहले सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। अब आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने बड़ा फैसला किया है। केजरीवाल ने राज्यसभा में स्पेशल मेंशन नोटिस दिया है।

'बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है'

संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी केंद्रीय जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है। देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी मुख्यमंत्री को जमानत मिलने के बाद दूसरी जांच एजेंसी द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बीजेपी वालों को जैसे ही लगा कि केजरीवाल जेल से बाहर आएंगे, उन्होंने झूठा केस बनाया और सीबीआई द्वारा केजरीवाल को गिरफ्तार करवा दिया। बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है। दिल्ली में एक ऐसी सरकार को काम करने से रोका जा रहा है, जो पूर्ण बहुमत की सरकार है। उन्होंने कहा कि पहले तो झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को झूठा केस में फंसाकर गिरफ्तार कर लिया गया और फिर केजरीवाल को झूठा केस में फंसाया गया।

'सीएम की गिरफ्तारी आपातकाल का परिचय'

संजय सिंह ने अपने नोटिस में यह भी कहा कि 2014 से 2022 के आंकड़े बताते हैं कि सीबीआई ने जितने भी नेताओं पर कार्रवाई की है, उनमें से 95 फीसदी नेता विपक्ष के थे, इससे जांच एजेंसी का मंसूबा साफ तौर पर दिख रहा है। देश की संघीय एवं लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है। इसलिए आपसे निवेदन करना चाहता हूं कि इस तरह की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए। ताकि लोकतांत्रिक संघीय व्यवस्था स्वस्थ बनी रहे। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी आपातकाल का परिचय देता है, अत: इस पर फौरन रोक लगाई जाए। 

ये भी पढ़ें:- मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, 2 दिनों तक होने वाली है मूसलाधार बारिश

ये भी पढ़ें:- दिल्ली नगर निगम की बैठक में हंगामा, बीजेपी ने मटका फोड़कर जताया किया प्रदर्शन

5379487