Logo
स्पेशल सेल ने पांच राज्यों में ऑपरेशन चलाने के बाद नारायणा कार शोरूम पर फायरिंग में शामिल दो शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है।

Delhi Firing: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पांच राज्यों में ऑपरेशन चलाने के बाद नारायणा कार शोरूम पर फायरिंग में शामिल दो शार्प शूटर्स गिरफ्तार किए हैं। यह हमला विदेश से सक्रिय भगोड़े गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के आदेश पर जबरन वसूली के लिए किया गया था। गिरफ्तार बदमाशों के नाम सुमित उर्फ काला और आकाश उर्फ भोली है। इन्हें महाराष्ट्र के मिराज जंक्शन से पकड़ा गया।

पांच राज्यों में ऑपरेशन चलाने के बाद दो शूटर गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, 27 सितंबर को तीन व्यक्तियों ने नारायणा में कार स्ट्रीट शोरूम के अंदर और बाहर लगभग 15 राउंड फायरिंग की थी। शोरूम मालिक से पांच करोड़ की रंगदारी वसूलने का प्रयास था। विदेश से गिरोह का संचालन कर रहे गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ ने इस कृत्य की जिम्मेदारी ली थी।

जांच के दौरान पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी डेटा का गहनता से विश्लेषण किया और इसमें शामिल शूटरों का पता लगाने के लिए मैन्युअल इनपुट भी इकट्ठा किए। बाद में शूटरों की पहचान अरमान खान, आकाश उर्फ भोली और सुमित उर्फ काला के रूप में हुई। यह भी पता चला कि दीपक नाम का व्यक्ति पर्ची उपलब्ध कराने और शोरूम पर हमले की योजना बनाने में शामिल था। संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों का पता लगाने के लिए टीमें जुटाई गई।

आरोपी व्यक्ति लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे थे। नॉर्दर्न रेंज, स्पेशल सेल की एक टीम ने सबसे पहले शूटर अरमान खान को कंझावला इलाके से गिरफ्तार किया था। फिर योजना बनाने में शामिल दीपक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य दो शूटरों की तलाश में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में पुलिस इनके पीछे घूमती रही। आखिरकार 3 अक्टूबर को इनके कोल्हापुर, महाराष्ट्र जाने की सूचना मिली।

यह भी पढ़ें:- Delhi Doctor Shot Dead: 'अपराध की राजधानी बनी दिल्ली', डॉक्टर की हत्या के बाद बोले मंत्री सौरभ भारद्वाज

इनकी ट्रेन की पहचान की गई और महाराष्ट्र के सांगली के पास मिराज जंक्शन पर दोनों को दबोच लिया गया। आकाश गांव सुंडाना, रोहतक और सुमित पुराने शिव मंदिर के पास, गांव इमलोटा, तहसील चरखी दादरी का रहने वाला है।

5379487