Logo
Dinosaur Theme Park: दिल्ली के सराय काले खां में स्थित डायनासोर पार्क बच्चों के लिए खुल गया है। पहले इसे नए साल पर खोला जाना था।

Dinosaur Theme Park: राजधानी दिल्ली के सराय काले खां इलाके में डायनासोर थीम पार्क बनाया गया है। एमसीडी की ओर से बनाए गए इस पार्क की खासियत है कि यहां वेस्ट मटेरियल से 40 डायनासोर बनाए गए हैं। यहां आप डायनासोर की 15 प्रजातियां देख सकते हैं। ये जूरासिक पार्क नए साल में खुलने वाला था, लेकिन अब इस फरवरी महीने में खोला गया है। अगर आप भी अपने बच्चों को डायनासोर दिखाना चाहते हैं, तो इस पार्क में जरूर जाएं। केवल बच्चे ही नहीं बल्कि बुजुर्ग भी इस पार्क में जाकर आनंद ले सकते हैं।  

विदेशी पर्यटकों को करेगा आकर्षित 

बीते कुछ समय पहले दिल्ली में बटरफ्लाई पार्क, वैदिक थीम पार्क और पीकॉक पार्क खोले गए हैं। वैसे ही यहां पर एक विशेष पार्क खोला गया है। इस पार्क में बारे में बताया जा रहा है कि ये देशी और विदेशी पर्यटकों को काफी आकर्षित करेगा। इस पार्क में बच्चों के लिए कुछ विशेष चीजें बनाई गई हैं। 

डायनासॉर पार्क की खास बात 

डायनासॉर पार्क की बात करें, तो यह एक बहुत ही अद्भुत स्थान है। इस पार्क के बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि लगभग 300 टन के कबाड़ से डायनासॉर मूर्तियां बनाई गई है, जिसे एक थीम पार्क के रूप में जाना जाएगा। इस पार्क को 'वेस्ट-टू-वंडर' थीम पर बनाया गया है। इसमें डायनासोर की मूर्तियां लगभग 9 से 60 फीट ऊंची और लगभग 54 फीट लंबी होंगी। 

इतने करोड़ में बना डायनासोर थीम पार्क

डायनासोर पार्क बच्चों के लिए बहुत ही खास है। इस पार्क में स्लाइड्स और क्लाइमिंग रोप्स के अलावा बच्चे कई तरह की चीजों का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा, पार्क में बच्चों के लिए स्विंग्स भी हैं। डायनासोर पार्क को दिल्ली के सराय काले खां में बनाया गया है। इस पार्क की नींव साल 2019 में रखी गई थी। डायनासोर पार्क का निर्माण करीब 3.5 एकड़ में हुआ है। 

5379487