Arvind Kejriwal Resign: आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। केजरीवाल ने कल दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा है। इसके साथ ही दिल्ली का नया सीएम आतिशी को बनाने का ऐलान किया गया है। ऐसे में एक सवाल जो सभी को 'खाए' जा रही है कि क्या अब अरविंद केजरीवाल को सीएम आवास, जिसे बीजेपी शीश महल बोलती है, उसे खाली करना होगा। अगर खाली करेंगे तो दिल्ली पूर्व सीएम कहां रहेंगे। पार्टी सूत्र से इस सवाल का जवाब मिला है।

केजरीवाल कब खाली करेंगे सरकारी बंगला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर कोई नेता मुख्यमंत्री नहीं रहता है, भले ही वह पार्टी सु्प्रीमो हो, लेकिन उन्हें सीएम आवास छोड़ना पड़ता है। ऐसे में नियम के मुताबिक अरविंद केजरीवाल को सीएम आवास छोड़ना पड़ेगा। इसके लिए प्रावधान के मुताबिक 3 महीने का समय दिया जाता है, लेकिन आम आदमी पार्टी के एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि अरविंद केजरीवाल 10 से 15 दिनों के भीतर ही सरकारी बंगला खाली कर देंगे।

अब कहां रहेंगे दिल्ली के पूर्व सीएम

ऐसे में सवाल उठता है कि सीएम हाउस छोड़ने के बाद अरविंद केजरीवाल कहां रहेंगे। इस पर पार्टी सूत्र ने कहा कि वह सेंट्रल दिल्ली में ही किसी सरकारी बंगले को रेंट पर लेकर उसमें रह सकते हैं और उसके लिए किराया चुकाएंगे, या फिर कोई प्राइवेट घर अपने रहने के लिए किराए पर ले सकते हैं। केजरीवाल फिलहाल सिविल लाइंस के फ्लैग स्टाफ रोड स्थित सरकारी आवास में रहते थे। नियम के मुताबिक किसी पूर्व सीएम रहने के लिए सरकारी आवास मुहैया कराने का प्रावधान नहीं है।

केजरीवाल की सुरक्षा भी ली जाएगी वापस

पार्टी सूत्र ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजनीतिक दल का अध्यक्ष होने के नाते सरकार द्वारा उन्हें सरकारी आवास मिलना चाहिए, लेकिन पार्टी को सरकार से इसकी उम्मीद नहीं है। इतना ही नहीं, अब अरविंद केजरीवाल से सुरक्षा भी वापस ले ली जाएगी। अभी अरविंद केजरीवाल पर कई बार हमले हो चुके हैं, इसके कारण उन्हें जेड कैटिगरी की सुरक्षा मिली थी, लेकिन अब सीएम नहीं रहने के बाद उनसे सुरक्षा भी वापस ली जा सकती है।

ये भी पढ़ें:- आतिशी पर 'अफजल अटैक': स्वाति मालीवाल के बाद BJP का हमला, कहा- दिल्ली में अब देशद्रोही सरकार