Logo
Zepto: दिल्ली की एक लड़की का कहना है कि उसका ब्वॉयफ्रेंड सालाना 42 लाख रुपये कमाता है, लेकिन 80 रुपये का सर्ज चार्ज वापस लेने के लिए 42 मिनट का इंतजार करना पड़ा। जानिये पूरा मामला...

क्विक कॉमर्स कंपनी Zepto फिर से चर्चाओं में आ गई है। एक दिन पहले जेप्टो ने ऐसी गलती कर दी थी, जिसके चलते उसे माफी मांगनी पड़ी थी। अब दिल्ली की एक महिला ने ऐसा अनुभव सुनाया है, जिससे जेप्टो की सर्विसिंग पर सवाल उठ रहा है। इस महिला ने एक्स पर लिखा कि उसके ब्वॉयफ्रेंड की सालाना कमाई 42 लाख रुपये है, लेकिन जेप्टो से 80 रुपये का सर्च चार्ज हटाने के लिए उसे 42 मिनट का इंतजार करना पड़ा। खास बात है कि सोशल मीडिया यूजर्स भी स्वीकार कर रहे हैं कि ज्यादातर ई कॉमर्स कंपनियां ग्राहकों से जुड़ी समस्याओं को ठीक करने की बजाए बिगाड़ देती हैं।

दिल्ली की लेखिका अनु श्रीवास्तव ने एक्स पर लिखा कि 42 लाख रुपये सालाना पैकेज वाले मेरे ब्वॉयफ्रेंड ने जेप्टो से 80 रुपये का सर्जचार्ज हटाने के लिए 42 मिनट का इंतजार किया। उनके यह पोस्ट करते ही वायरल हो गई। यूजर्स अपने अनुभव शेयर करने लगे। रतन रंजन नामक यूजर्स ने लिखा कि पैसा कड़ी मेहनत से कमाया जाता है। पैसे के लिए डेटिंग करने वाली लड़की इसे नहीं समझ पाएगी। इस पर अनु ने रिप्लाई किया कि हां, मैं इसकी आखिरी पंक्ति से सहमत हूं।

अमन ने लिखा कि अमीर होना और अमीर बने रहना अलग-अलग है। इस पर अनु ने कहा कि उसका ब्वॉयफ्रेंड, दोनों में मास्टर है। उधर, शिवानी ने लिखा कि वो संस्कारी है, जिस पर जवाब देते हुए अनु ने कहा कि हां। इसी तरह अन्य यूजर्स भी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। 

250 रुपये का किराया 800 रुपये

एक यूजर ने बताया कि 13 अक्टूबर को रोहिणी सेक्टर एक से सोनिया विहार के लिए शाम करीब 8 बजे कैब बुक की। किराया 250 से 300 रुपये होता था, लेकिन 800 रुपये का बिल थमा दिया। जब किराये पर आपत्ति जताई तो 150 रुपये का कूपन देने की बात कही, लेकिन कूपन नहीं मिला। कस्टमर केयर से सीधा संपर्क करने का भी ऑप्शन नहीं होता। ड्राइवर से बात की तो बताया कि अगर किराया ज्यादा दिख रहा हो तो बुकिंग कैंसिल कर दो और ड्राइवर से सीधा संपर्क कर उसे बुला लो। इससे कम से कम कंपनी की ओर से अवैध वसूली से बच जाओगे। ज्यादतर यूजर्स यही आरोप लगा रहे हैं कि अधिकांश ई कॉमर्स कंपनियों में सीधा संपर्क करने का कोई भी ऑप्शन नहीं होता है।  

जिप्टो ने एक दिन पहले मांगी थी माफी

ई कॉमर्स कंपनियां अपने विज्ञापन के लिए कुछ भी इस्तेमाल कर लेते हैं। जिप्टो ने ही एक दिन पहले ऐसी गलती कर दी थी, जिसके लिए माफी मांगनी पड़ी। दरअसल, जिप्टो ने पल्लवी पारेख नामक महिला को मैसेज भेज दिया था। कंपनी ने लिखा था कि मुझे तुम याद आ रही हो, i-Pill ले लो। साथ में रोने वाली इमोजी भी लगाई थी। यह देखकर पल्लवी का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने इस मैसेज का स्क्रीन शॉट लेकर जमकर लताड़ा था। इसके बाद चौतरफा हमले होने लगे तो जिप्टो ने बाकायदा स्पष्टीकरण देकर माफी मांगी थी।

ये भी पढ़ें: दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट की बेची जा रही थी फर्जी टिकटें, पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़

5379487