Delhi Government Gift: दिल्ली सरकार ने दिवाली से पहले दिल्ली के लोगों को बड़ा तोहफा देने का फैसला किया है। इससे दिल्ली के गांवों के विकास को गति मिलेगी। दिल्ली सरकार ने दिल्ली के देहात में रहने वाले लोगों के लिए 93 करोड़ रुपये को मंजूरी दे दी है। दिवाली से पहले दिल्ली सरकार का ये बड़ा तोहफा माना जा रहा है। आप नेता गोपाल राय ने इसको लेकर बधाई भी दी है। चलिए बताते हैं इससे दिल्ली के लोगों को क्या लाभ मिलेगा।

इन सुविधाओं को मिलेगा बढ़ावा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के गांवों का विकास करने का और उसे गति देने का फैसला किया है। दिल्ली के गांवों के विकास के लिए दिल्ली सरकार ने 93 करोड़ रुपये को मंजूरी दे दी है। दिल्ली सरकार के विकास मंत्री गोपाल राय की अध्यक्षता में सचिवालय में ग्राम विकास बोर्ड की एक मीटिंग की गई, इसी बैठक में इस राशि को मंजूरी दी गई है। 93 करोड़ रुपये से 100 परियोजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा, जिसमें सड़कों, जल निकासी, नालियों, सामुदायिक केंद्र, श्मशान, पार्क, खेल मैदान आदि से जुड़े विकास कार्य शामिल होंगे।

गांव में मिलेगी ये सुविधा

दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने इस बैठक को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली के गांवों में विकास सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली सरकार ने ग्राम विकास बोर्ड का गठन किया था। इस बैठक में 100 परियोजनाओं के लिए 93 करोड़ रुपये को मंजूरी दी गई है। इससे दिल्ली के गांवों में भी विकास के बेहतर कार्य किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के शहर में तो विकास हो ही रहे हैं, अब गांवों का भी तेजी से विकास होगा। इन परियोजनाों के तहत बड़े गांवों में बैठने के लिए 100 बेंच लगाए जाएंगे। इसके अलावा छोटे गांवों में 20 बेंच लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार: सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर बोला हमला, कहा- उनकी मिलीभगत के बिना संभव नहीं