Logo
Delhi Government Gift: दिल्ली सरकार छात्रों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। सीमापुरी के सरकारी स्कूल की नई इमारत तैयार हो गई है। आतिशी ने दावा किया है कि इसका लाभ 5 हजार बच्चों को मिलेगा।

Delhi Government Gift:  दिल्ली सरकार ने उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के सीमापुरी इलाके की तंग गलियों में स्थित विश्वामित्र सर्वोदय विद्यालय की नई चार मंजिला इमारत का निर्माण करवाया है। बुधवार को शिक्षा मंत्री आतिशी व दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने अधिकारियों के साथ इसका निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द स्कूल के नए भवन का फिनिशिंग का काम पूरा करके दो सप्ताह में भीतर यहां कक्षाएं शुरू की जाएं।

यह किसी करिश्मे से कम नहीं- आतिशी

इस मौके पर शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि स्कूल की नई इमारत 5 हजार छात्रों के लिए वर्ल्ड क्लास शिक्षा का केंद्र बनेगी। इस नई इमारत से न केवल स्कूल की क्षमता बढ़ेगी बल्कि यहां पढ़ने वाले बच्चों की क्षमता बढ़ेगी और देश का भविष्य संवरेगा। आतिशी ने कहा कि घनी आबादी वाले सीमापुरी की इन तंग गलियों के बीच ऐसा शानदार स्कूल तैयार करना किसी करिश्मे से कम नहीं है। इस नामुमकिन काम को सिर्फ अरविंद केजरीवाल की सरकार ही वास्तविकता में बदल सकती है, क्योंकि हर बच्चे को सबसे बेहतरीन शिक्षा देना हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है।

दिल्ली अपने शानदार स्कूलों के लिए जानी जाएगी

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि अब उत्तरी-पूरी दिल्ली अपने शानदार स्कूलों के लिए जानी जाएगी। केजरीवाल सरकार उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में बड़े स्तर पर नए स्कूलों, एडिशनल स्कूल ब्लॉक्स का निर्माण करवा रही है, ताकि यहां मौजूदा स्कूलों पर दबाव कम हो और उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के सभी बच्चों को वर्ल्ड क्लास शिक्षा मिल सके। और इन स्कूलों से पढ़कर निकलने वाले बच्चे न केवल अपने घर-परिवार की बेहतरी के लिए काम करें बल्कि देश की तरक्की में भी भागीदार बनें।

स्कूल की नई इमारत से 5 हजार बच्चों को फायदा

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि 76 कमरों वाला ये स्कूल लगभग बनकर तैयार है और यहां अंतिम चरण में काम चल रहा है। इस स्कूल की नई इमारत बनने से सीमापुरी, दिलशाद गार्डन, दिलशाद कॉलोनी, जीटीबी एंक्लेव के हजारों बच्चों को फायदा होगा। शिक्षा मंत्री ने बताया कि सीमापुरी के विश्वामित्र सर्वोदय विद्यालय की नई इमारत में 76 कमरे हैं। इसके स्मार्ट क्लासरूम है। इसमें 4 अत्याधुनिक लैब के अलावा लाइब्रेरी, एक्टिविटी रूम, शानदार फर्नीचर, बच्चों के लिए लिफ्ट और टॉयलेट ब्लॉक की सुविधाएं दी गई हैं।

ये भी पढ़ें:- Delhi Rain Today: दिल्ली में जमकर बरसे बदरा, आसमान में छाए घनघोर बादल, IMD ने बताया पूरे हफ्ते का हाल

5379487