Delhi GTB Hospital Protest: दिल्ली के सबसे बड़े अस्पतालों में जीटीबी अस्पताल का भी नाम आता है। इतने बड़े अस्पताल में मरीज की हत्या हो जाना सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करता है। इसी को लेकर अस्पताल के डॉक्टर्स से लेकर नर्स तक सभी पिछले 2 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन आज यानी मंगलवार को यह प्रदर्शन खत्म कर दिया गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव एसबी दीपक कुमार के आश्वासन देने के बाद डॉक्टर्स और नर्स ने प्रदर्शन खत्म किया है।

क्या थी कर्मचारियों की मांग?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को जीटीबी अस्पताल में एक मरीज को भर्ती कराया गया था, जिसकी अस्पताल में ही हत्या कर दी गई। इस एक घटना ने बवाल शुरू कर दिया। इस हत्या के बाद अस्पताल के डॉक्टर्स और कर्मचारियों ने हॉस्पिटल के बाहर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही थी। सोमवार के बाद मंगलवार को भी अस्पताल का ओपीडी बंद रखा गया था, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। अस्पताल के तमाम कर्मचारी सुरक्षा बढ़ाने और मेटल डिटेक्टर की मांग कर रहे थे। अब उनकी मांग को स्वीकार कर लिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने भी की थी बातचीत

दिल्ली के हेल्थ सेक्रेटरी एसबी दीपक कुमार ने नर्सेज यूनियन और कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधियों को जीटीबी हॉस्पिटल में सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ सशस्त्र गार्ड तैनात करने और मेटल डिटेक्टर उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। इससे पहले सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों से बातचीत की थी और अस्पताल में सुरक्षा बढ़ाने का आश्वासन दिया था। ऐसे में आज शाम प्रदर्शन कर रहे सभी कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने का फैसला किया है। अब कल यानी बुधवार को अस्पताल का ओपीडी चालू होने वाला है।