Delhi Haryana Weather Update: दिल्ली में करीब तीन दिन उमस से राहत के बाद शनिवार को एक बार फिर उमस व गर्मी की वापसी हुई। हालांकि, दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश भी दर्ज हुई, लेकिन उमस का ग्राफ बढ़ गया। मौसम विभाग के मुताबिक, आज रविवार को दिल्ली में हल्ली बारिश होने की संभावना है। इसको लेकर ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, हरियाणा में भी तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है।  

दिल्ली का मौसम

दिल्ली में आज रविवार को कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है, लेकिन एक बार फिर लोगों को उमस भरी गर्मी से दो चार होना पड़ेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली के कुछ इलाकों में शनिवार को भी हल्की बारिश दर्ज हुई। आईएमडी के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच दिल्ली में प्वाइंट 4 मिमी बारिश दर्ज हुई।

आईएमडी ने बताया कि दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 34.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इसके अलावा अनुमान जताया है कि राजधानी में 6-7 अगस्त को अच्छी बारिश हो सकती है, जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि 4-5 और 8-9 अगस्त को आसमान पर बादल रहेंगे, जिसको लेकर ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि दिल्ली में कई बार झमाझम बारिश भी हुई, लेकिन उमस लोगों का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रही है।

हरियाणा का मौसम

हरियाणा में आज रविवार को हल्की बारिश होने की संभावना है, लेकिन उमस से लोगों को राहत नहीं मिलेगी। प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को भी हल्की बारिश के बाद उमस बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी रविवार को हरियाणा के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। प्रदेश में ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में 4 से 6 अगस्त तक हल्की बारिश होने की संभावना है। इस बार 1 जून से 2 अगस्त तक सिर्फ 162.1 एमएम बारिश ही दर्ज की गई है, जबकि सामान्य तौर पर प्रदेश में 217 एमएम बारिश होनी चाहिए थी।