Logo
Notice to Delhi Jal Board: दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली जल बोर्ड को नोटिस जारी किया और 3 हफ्तों के भीतर जवाब मांगा है। हाई कोर्ट ने एक शिकायत मिलने के बाद यह एक्शन लिया है।

Notice to Delhi Jal Board: दिल्ली जल बोर्ड की मुश्किलें बढ़ सकती है। कोर्ट ने जल बोर्ड को नोटिस जारी कर 3 हफ्तों के भीतर जवाब मांगा है। दरअसल पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता नीरज बसोया ने शुक्रवार को बताया कि कोटला मुबारकपुर में लगातार पिछले 2 सालों से दैनिक जलभराव का संकट बना हुआ है और स्थानीय लोगों ने विधायक मदनलाल से शिकायत भी की हैं, लेकिन इसके बावजूद भी इस पर किसी भी प्रकार से कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

पूर्व विधायक ने हाई कोर्ट में की शिकायत

इसके बाद पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता नीरज बसोया ने दिल्ली हाई कोर्ट में इस विषय के मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। कोर्ट ने पूरे मामले में दिल्ली जल बोर्ड को नोटिस जारी किया है। नोटिस में साफ तौर पर लिखा गया कि जल बोर्ड इस पूरे मामले की जानकारी इकट्ठा कर तीन हफ्तों के अंदर जवाब दें। इस पूरे मामले में पूर्व विधायक नीरज बसोया ने कहा कि दिल्ली में जलभराव की समस्या पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा हो गई है।

महापौर जलभराव से नहीं ले रहीं सबक- राजा इकबाल

दिल्ली नगर निगम के नेता विपक्ष व पूर्व महापौर सरदार राजा इकबाल सिंह ने जलभराव को लेकर महापौर पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ शैली ओबरायॅ बार-बार जलभराव से भी सबक नहीं ले रही है और बारिश के दिन होने वाले जलभराव से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

महापौर ने दिल्ली वालों को अपने हाल पर छोड़ दिया है। शुक्रवार को सुबह हुई वर्षा से दिल्ली के बाजार और रिहायशी इलाके घुटनों से ज्यादा पानी में डूब गए। इसकी वजह से स्कूल जाने वाले बच्चों और दफ्तर व अपने निजी व्यापार जाने वाले लोगों को सुबह जलभराव के गंदे पानी के बीच से होकर निकलना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल के परिवार से मिलीं CM ममता: माता-पिता का पैर छूकर लिया आशीर्वाद, 'तानाशाह के विरोध में इंडिया एकजुट'

ये भी पढ़ें:- CM योगी को लेकर संजय सिंह का दावा: यूपी में राजनीतिक हलचल तेज, जल्द ही कुछ बड़ा होने वाला है

5379487