Logo
Delhi IAS Transfer: दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का सिलसिला जारी है। उपराज्यपाल ने अब 8 आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए हैं।

Delhi IAS Transfer: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बड़े लेवल पर अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का सिलसिला जारी है। अब दिल्ली में आठ आईएएस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना ने सरकार के अलग-अलग विभागों में कार्यरत आठ आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं।

LG ने किए IAS अधिकारियों के ट्रांसफर
जारी आदेश के अनुसार, आईएएस अधिकारी चंचल यादव को एलजी ने गृह सचिव के पद पर तैनात किया है। खास बात है कि इन आठ अधिकारियों में से छह आईएएस अधिकारी वे हैं जो दिल्ली सरकार में तबादला होकर तो आ गए थे, लेकिन उन्हें अभी तक किसी विभाग में पोस्टिंग नहीं मिली थी। एलजी के आदेश के बाद दिल्ली सरकार के सेवा विभाग ने तबादले के आदेश और इन अधिकारियों की कहां-कहां पोस्टिंग हुई है, यह जारी कर दिया है।

इन IAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर
दिल्ली सरकार में 1996 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ए अनबरसु को लोक निर्माण विभाग में प्रिंसिपल सेक्रेटरी के साथ-साथ दिल्ली जल बोर्ड (DJB) में सीईओ का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी निखिल कुमार भूमि एवं संपदा विभाग में सचिव पद पर तैनात होंगे।

इसी तरह चंचल यादव सेक्रेटरी होम की जिम्मेदारी संभालेंगी। 2010 बैच की आईएस अधिकारी आरती लाल शर्मा की डीडीए में पोस्टिंग हुई है। 2010 बैच के आईएएस अधिकारी जितेंद्र यादव को एमसीडी में अतिरिक्त एडिशनल कमिश्नर के तौर पर पोस्टिंग की गई है। वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी रवि झा नई दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर की भूमिका निभाएंगे। दानिक्स अधिकारी मराठे ओंकार गोपाल की एमसीडी में पोस्टिंग की गई है। इसके अलावा, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद में सेक्रेटरी की जिम्मेदारी संभाल रहे कृष्ण मोहन उप्पू जो 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं वह एक्साइज कमिश्नर के तौर पर अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे थे, अब उन्हें इससे मुक्त कर दिया गया है।

5379487