Logo
Delhi Suicide News: दिल्ली के आईपी यूनिवर्सिटी से सुसाइड करने का मामला सामने आया है। एमबीए फर्स्ट ईयर के एक छात्र ने 7वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी है। चलिए जानते हैं पूरा मामला।

Delhi Suicide News: दिल्ली से सुसाइड का एक और मामला सामने आया है। छात्रों की सुसाइड करने की खबर अक्सर सुर्खियों में रहती है, इस बार दिल्ली के इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है। छात्र इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के मेन कैंपस का स्टूडेंट था, जिन्होंने अपने हॉस्टल के 7वीं मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी। पुलिस को जैसे ही इसकी जानकारी लगी, वह मौके पर पहुंची और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गौर करने वाली बात है कि छात्र ने आत्महत्या करने से पहले अपने परिजनों को एक मैसेज भेजा था।

छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्र के सुसाइड करने के मामले को एक हत्या की तरह भी देखा जा रहा है। हॉस्टल के वार्डन छात्र पर हॉस्टल खाली करने का दबाव बना रहे थे, वार्डन का आरोप है कि छात्र ने अपने कमरे में कुछ दोस्तों को बुलाकर नशे का सेवन किया, इस कारण से उसे सजा के तौर पर हॉस्टल खाली करने के लिए कहा गया। छात्र के दोस्तों ने कहा कि मृतक नशा नहीं करता था, उस पर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं सभी  झूठे हैं। इसको लेकर यूनिवर्सिटी के तमाम छात्र लगातार प्रदर्शन भी कर रहे हैं और इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

बिहार के वैशाली का था छात्र

एमबीए फर्स्ट ईयर के छात्र ने गौतम बिहार के वैशाली का रहने वाला था। उन्हें हॉस्टल से एक दिन पहले ही इस आरोप के साथ निकाला गया था कि उसने अपने दोस्तों के साथ नशा किया है। छात्र के आत्महत्या करने के बाद उनके अभिभावक मौके पर पहुंचे और आरोप लगाया कि गौतम को गलत आरोप में फंसाया गया, जिसके कारण उन्होंने यह कदम उठाया है। इसके लिए वार्डन जिम्मेदार है। गौतम ने भी सुसाइड करने से पहले अपने परिजनों को मैसेज कर यही कहा था कि उसे वार्डन द्वारा इस तरह के झूठे केस में फंसाया जा रहा है। अब पुलिस के संज्ञान में मामले की जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें:- Nursing Student Suicide: न्यू अशोक नगर में 22 साल की नर्सिंग छात्रा ने किया सुसाइड, हाथ में कनुला लगाकर उठाया ये कदम

5379487