Logo
Delhi Jal Board: दिल्ली जल बोर्ड ने दिल्लीवासियों के लिए सूचना जारी की है। इसके तहत दिल्ली के कुछ इलाकों में 11 और 12 सितंबर को पानी का सप्लाई नहीं किया जाएगा।

Delhi Jal Board: दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए दिल्ली जल बोर्ड ने एक महत्वपूर्ण सूचना दी है। जल बोर्ड ने बताया कि 11 और 12 सितंबर को दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी नहीं आने वाला है, ऐसे में लोग पहले से ही अपनी टंकी फुल रखें, ताकि किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो। दिल्ली में हर सुबह 6 बजे और शाम 6 बजे पानी आता है, लेकिन कल और परसों पानी नहीं आने वाला है। चलिए जानते हैं दिल्ली के किन इलाकों में होगी पानी की किल्लत।

इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली जल बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि 11 सितंबर को सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक सी-लाल चौक ओखला इंडस्ट्रियल एरिया फेज-II की आउटलेट लाइन पर 500 मिमी डाय-फ्लोमीटर की इंस्टॉलेशन होने का प्रस्ताव है। रखरखाव के कारण दक्षिण पूर्वी दिल्ली के ओखला और उसके आसपास के इलाकों में 11 सितंबर की शाम और अगली सुबह पानी का सप्लाई नहीं किया जाएगा। इन प्रभावित क्षेत्रों में ओखला स्टाफ क्वार्टर, गांधी कैंप, होली फैमिली हॉस्पिटल, हरकेश नगर, गिरी नगर, सी-लाल चौक और आसपास के इलाके शामिल हैं।

मई-जून में हुई थी पानी की किल्लत

बताते चलें कि बीते मई-जून के महीने में दिल्ली में पानी का काफी संकट पैदा हुआ था। इस दौरान दिल्ली जल बोर्ड ने फैसला किया था कि जिन इलाकों में सुबह शाम पानी आता है, वहां सिर्फ एक समय पानी सप्लाई किया जाएगा। इसके अलावा आम लोगों से भी अपील की गई थी की पानी की बर्बादी नहीं करें और कम से कम पानी खर्च कर अपना गुजारा चलाएं। इसके लिए बोर्ड की ओर से 200 टीमें तैनात की गई थी, जो पानी बर्बाद करने वाले पर 2 हजार का जुर्माना लगाती थी।

ये भी पढ़ें:- नालों की सफाई में बढ़ा घोटाला: BJP ने किया 80 करोड़ के हेरफेर का दावा, LG ने ACB को दिए जांच के आदेश

5379487